Team India Welcome: टीम इंडिया का आज होगा ग्रैंड वेलकम, पीएम मोदी देंगे सम्मान, दिल्ली से मुंबई तक जश्न
Advertisement
trendingNow12319769

Team India Welcome: टीम इंडिया का आज होगा ग्रैंड वेलकम, पीएम मोदी देंगे सम्मान, दिल्ली से मुंबई तक जश्न

Team India Welcome: टी20 वर्ल्ड कप में चैंपियन बनने के बाद टीम इंडिया ने बारबडोस में जमकर जश्न मनाया. लेकिन फैंस वर्ल्ड चैंपियंस के भारत लौटने का इंतजार बेसब्री से कर रहे थे. चक्रवात बेरिल के चलते भारतीय टीम फंसी हुई थी. लेकिन अब चैंपियंस के बारबडोस से रवाना होने के बाद भारत उनका ग्रैंड वेलकम करने के लिए तैयार है. पीएम मोदी आज टीम इंडिया को सम्मानित करेंगे.

Team India

Team India Welcome by PM Modi:  टी20 वर्ल्ड कप में चैंपियन बनने के बाद टीम इंडिया ने बारबडोस में जमकर जश्न मनाया. लेकिन फैंस वर्ल्ड चैंपियंस के भारत लौटने का इंतजार बेसब्री से कर रहे थे. चक्रवात बेरिल के चलते भारतीय टीम फंसी हुई थी. लेकिन अब चैंपियंस के बारबडोस से रवाना होने के बाद भारत उनका ग्रैंड वेलकम करने के लिए तैयार है. पीएम मोदी आज टीम इंडिया को सम्मानित करेंगे. पूरा शेड्यूल बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने बता दिया है.

4 जुलाई को पीएम मोदी देंगे सम्मान

रोहित शर्मा एंड कंपनी और टीम के सहयोगी स्टाफ को गुरुवार (4 जुलाई) सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा एक निजी समारोह में सम्मानित किया जाएगा. 29 जून को फाइनल मुकाबले में खिताबी जीत के बाद भारतीय टीम बारबडोस में लगभग तीन दिनों से फंसी थी. लेकिन अब भारतीय समयानुसार 3.50 बजे भारतीय खिलड़ी अपने परिवार, कोचिंग स्टाफ और बीसीसीआई अधिकारी समेत बारबडोस से उड़ान भर चुके हैं. टीम इंडिया के लिए बीसीसीआई ने चार्टर प्लेन की व्यवस्था की थी. टीम इंडिया सुबह 6 बजे दिल्ली में लैंड करेगी. 11 बजे भारतीय टीम पीएम मोदी से प्रधानमंत्री आवास पर मुलाकात करेगी.

मुंबई में होगी बस परेड

बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने टीम इंडिया के स्वागत का पूरा शेड्यूल बताया. उन्होंने कहा, 'टीम बीसीसीआई द्वारा लाए गए स्पेशल एयर इंडिया के विशेष विमान से बारबाडोस से रवाना हुई है. वहां (बारबाडोस) फंसे भारतीय पत्रकार भी उसी विमान से आ रहे हैं. विमान कल सुबह 6 बजे दिल्ली एयरपोर्ट पर उतरेगा. टीम सुबह 11 बजे प्रधानमंत्री मोदी से प्रधानमंत्री आवास पर मुलाकात करेगी. इसके बाद टीम मुंबई के लिए उड़ान भरेगी. नरीमन पॉइंट से रोड शो होगा और बाद में हम खिलाड़ियों को सम्मानित करेंगे.'

13 साल का सूखा खत्म

टीम इंडिया ने 13 साल पहले वर्ल्ड कप का खिताब जीता था. उस दौरान टीम इंडिया के कप्तान एमएस धोनी थे. पिछले कुछ समय से भारतीय टीम और फैंस सदमें में थे. 2022 में रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम सेमीफाइनल में इंग्लैंड से हार गई थी. इसके बाद 2023 वनडे वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल में हरा दिया था. लेकिन इस वर्ल्ड कप में पूरा हिसाब बराबर हो चुका है. पूरे वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम अपराजेय रही. 

Trending news