IPL 2025 के लिए मुंबई इंडियंस की टीम अपने धाकड़ बल्लेबाज रोहित शर्मा को रिटेन कर सकती है. भारत के टी20 वर्ल्ड कप विजेता कप्तान रोहित शर्मा को मुंबई इंडियंस की टीम ने IPL 2024 सीजन में कप्तानी से हटा दिया था और स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को कमान सौंपी थी. IPL 2025 के लिए मुंबई इंडियंस की टीम रोहित शर्मा के साथ हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह और सूर्यकुमार यादव को रिटेन कर सकती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

किन प्लेयर्स को रिटेन करेगी मुंबई इंडियंस?


पिछले सीजन में कप्तान बदलने के कारण हार्दिक पांड्या को मुंबई इंडियंस के घरेलू मैदान वानखेड़े स्टेडियम में हूटिंग का सामना करना पड़ा था. मुंबई इंडियंस 14 में से सिर्फ 4 मैच जीतकर प्वाइंट्स टेबल में सबसे निचले स्थान पर रही थी. सभी आईपीएल फ्रेंचाइजी को उन खिलाड़ियों की लिस्ट 31 अक्टूबर तक BCCI को सौंपनी है, जिन्हें वे IPL 2025 के लिए अपनी टीम में रिटेन करना चाहते हैं. BCCI नवंबर में मेगा ऑक्शन की तैयारी कर रहा है.


एक टीम को 6 खिलाड़ियों को बनाए रखने की अनुमति


BCCI ने एक टीम को 6 खिलाड़ियों को बनाए रखने की अनुमति दी है, जिनमें से पांच कैप्ड खिलाड़ी (भारतीय/विदेशी) हो सकते हैं और अधिकतम दो अनकैप्ड खिलाड़ी हो सकते हैं. नए नियमों के अनुसार, किसी भी फ्रेंचाइजी को पहले खिलाड़ी के लिए 18 करोड़ रुपये, दूसरे खिलाड़ी के लिए 14 करोड़ रुपये और तीसरे खिलाड़ी के लिए 11 करोड़ रुपये, जबकि चौथे और पांचवें खिलाड़ी के लिए क्रमशः 18 करोड़ रुपये और 14 करोड़ रुपये खर्च करने होंगे.


मुंबई इंडियंस को खर्च करने होंगे 61 करोड़ रुपये


अगर मुंबई इंडियंस इन खिलाड़ियों को रिटेन करती है तो उन्हें 120 करोड़ रुपये के कुल पर्स में से 61 करोड़ रुपये का नुकसान होगा. पता चला है कि मुंबई इंडियंस मेगा ऑक्शन में विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को खरीदने का लक्ष्य रखेगी और टिम डेविड के लिए RTM का इस्तेमाल करेगी. लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम अपने दो अनकैप्ड खिलाड़ियों आयुष बदोनी और तेज गेंदबाज मोहसिन खान के साथ-साथ वेस्टइंडीज के बिग हिटर निकोलस पूरन को भी बरकरार रख सकती है.


केएल राहुल को लेकर आया बड़ा अपडेट


इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक फ्रेंचाइजी ने अभी तक अपने कप्तान केएल राहुल पर फैसला नहीं लिया है. केएल राहुल मौजूदा समय में घर पर न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेल रहे हैं. IPL 2024 सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद से एक मैच में 10 विकेट से हारने के बाद लखनऊ सुपर जायंट्स टीम के मालिक संजीव गोयनका को केएल राहुल पर भड़कते हुए देखा गया था, जिसे टीवी कैमरे ने कैद कर लिया. जहीर खान को लखनऊ सुपर जायंट्स का नया मेंटर बनाया गया है.


राजस्थान रॉयल्स के 3 खिलाड़ी


इस बीच राजस्थान रॉयल्स ने 3 भारतीय खिलाड़ियों कप्तान संजू सैमसन, सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल और मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज रियान पराग को रिटेन करने का फैसला किया है. पता चला है कि टीम फिलहाल इंग्लैंड के जोस बटलर से भी बातचीत कर रही है. दिल्ली कैपिटल्स की टीम विकेटकीपर और कप्तान ऋषभ पंत, ऑलराउंडर अक्षर पटेल और बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव को रिटेन कर सकती है.


अर्शदीप सिंह से बात कर रही पंजाब किंग्स


दिल्ली कैपिटल्स ने अभी तक आईपीएल का कोई खिताब नहीं जीता है. पंजाब किंग्स की टीम तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह से बातचीत कर रही है, जिन्हें वह रिटेन करना चाहती है. पंजाब किंग्स की टीम दो अनकैप्ड खिलाड़ियों शशांक सिंह और आशुतोष शर्मा को भी रिटेन करना चाहती है. शशांक सिंह और आशुतोष शर्मा ने IPL 2024 में शानदार प्रदर्शन किया था.