IND vs AUS Test Series: भारतीय टीम 5 मैचों की ब्लॉकबस्टर टेस्ट सीरीज के लिए अगले महीने ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होगी. इस बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का सभी फैंस को भी बेसब्री से इंतजार है. हालांकि, इससे पहले एक बड़ी खबर सामने आई है. यह खबर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को लेकर है. दरअसल, रोहित शर्मा ने BCCI को जानकारी दी है कि वह शुरुआती टेस्ट मैचों से बाहर हो सकते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रोहित शर्मा नहीं खेलेंगे सीरीज?


भारत को आस्ट्रेलिया में पहले दो टेस्ट मैच में से एक के दौरान निजी कारणों से कप्तान रोहित शर्मा की सेवाओं की कमी खल सकती है. उन्होंने भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) को इसकी जानकारी दे दी है. भारतीय टीम आस्ट्रेलिया में 22 नवंबर से पर्थ में शुरू होने वाली पांच टेस्ट मैच की सीरीज में हिस्सा लेगी और ऐसी संभावना है कि रोहित पहले टेस्ट या फिर एडिलेड (6 से 10 दिसंबर) में होने वाले दूसरे मैच में नहीं खेल पाएं. 


ये भी पढ़ें : बेहरम बैटर जिन्होंने 2024 में लगाया छक्कों का अंबार, टॉप-5 में तीन चौंकाने वाले नाम


क्या है पूरा मामला


बीसीसीआई के एक सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा, 'स्थिति के बारे में कोई पूरी तरह से स्पष्टता नहीं है. पता चला है कि रोहित ने बीसीसीआई को सूचित किया है कि ऐसी संभावना हो सकती है कि एक निजी मामले के कारण उन्हें सीरीज की शुरुआत में दो टेस्ट में से एक को छोड़ना पड़ सकता है.' उन्होंने आगे कहा, 'अगर सीरीज शुरू होने से पहले निजी मसला सुलझ जाता है तो वह सभी पांच टेस्ट मैच खेल सकते हैं. आने वाले दिनों में हमें इस बारे में और जानकारी मिलेगी.'


ये भी पढ़ें : स्टार प्लेयर की होगी सर्जरी! बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में खेलने पर सस्पेंस, कौन करेगा रिप्लेस?


बांग्लादेश सीरीज का रहे हिस्सा


बता दें कि रोहित ने बांग्लादेश के खिलाफ दोनों घरेलू टेस्ट मैच खेले थे. भारत अब 16 अक्टूबर से शुरू होने वाली तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की मेजबानी करेगा. अगर रोहित ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट मैच नहीं खेल पाते हैं, तो फॉर्म में चल रहे अभिमन्यु ईश्वरन को उनकी जगह मौका मिल सकता है. हालांकि, शुभमन गिल और केएल राहुल भी ओपनिंग स्लॉट की रेस में हैं. ईश्वरन भारत ए टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया में भी होंगे, जिसमें वह कप्तानी की भूमिका में होंगे.


(एजेंसी इनपुट के साथ)