WTC Final Scenario: भारत ने टेस्ट सीरीज में बांग्लादेश का सूपड़ा साफ कर दिया है. कानपुर में दूसरे टेस्ट में भारत ने 7 विकेट से जीत दर्ज की. 2-0 से जीत के बाद प्वाइंट्स टेबल में टीम इंडिया ने नंबर-1 पर अपनी स्थिति और भी मजबूत कर ली है. लेकिन वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल तक पहुंचने के लिए अभी टीम को काफी पापड़ बेलने पड़ सकते हैं. बांग्लादेश के बाद भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज खेलनी हैं जिसमें भारतीय टीम के लिए दोनों मुकाबलों में जीत दर्ज करना काफी अहम होगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भारत के हुए 98 प्वाइंट्स


वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में टीम इंडिया ने अभी तक कुल 11 मुकाबले खेले हैं. जिसमें रोहित एंड कंपनी ने 8 मैच जीते जबकि 2 हार हैं. एक मैच ड्रॉ साबित हुआ. 74.24 प्रतिशत प्वाइंट्स के साथ टीम इंडिया नंबर-1 पर है. अभी टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैच खेलने हैं. ऑस्ट्रेलिया दौरे पर 5 मैच की सीरीज टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ी परीक्षा साबित होगी. अगर ऑस्ट्रेलिया इस सीरीज में भारी नजर आती है तो टीम इंडिया के सामने श्रीलंकाई टीम रोड़ा बन सकती है. 


ये भी पढ़ें.. 'केएल राहुल के साथ नाइंसाफी..' पूर्व कप्तान ने किसपर उठाए सवाल? सरेआम लगा दी क्लास


श्रीलंका ने खेले 9 मैच


श्रीलंका टीम ने हाल ही में न्यूजीलैंड के साथ उलटफेर कर प्वाइंट्स टेबल को हिला दिया था. श्रीलंका ने अभी तक 9 मुकाबले खेले हैं और 55.56 प्रतिशत प्वाइंट्स के साथ तीसरे स्थान पर काबिज है. अब श्रीलंका की टीम को 2 मुकाबले साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलने हैं. इस टीम के खिलाफ टीम एक भी मुकाबला जीत लेती है तो प्वाइंट्स टेबल में अपनी स्थिति और भी मजबूत कर सकती है. 


कैसे भारत की होगी फाइनल में एंट्री? 


पिछली बार टीम इंडिया ने लगभग 58 प्रतिशत अंक के साथ फाइनल में जगह बना ली थी. इस बार भारतीय टीम इससे काफी आगे है लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम को सीरीज में जीत हासिल करनी होगी. साथ ही न्यूजीलैंड को भी 3-0 से मात देते ही टीम इंडिया फाइनल के लिए अपनी दावेदारी पेश कर देगी.