IND W vs NZ W: महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत का पहला मुकाबला ही बवालों से भरा रहा. रन आउट का विवाद थमा नहीं था कि एक नया बखेड़ा खड़ा हो चुका है. कमेंट्री कर रहे संजय मांजरेकर की ऐसी जुबान फिसली कि मामला अब तूल पकड़ता नजर आ रहा है. कई फैंस बीसीसीआई पर सवाल उठा रहे हैं तो कुछ संजय मांजरेकर की खूब आलोचना कर रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या है मामला?


भारत के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर टीवी पर लाइव कमेंट्री के दौरान उत्तर भारत के खिलाड़ियों पर विवादास्पद कमेंट कर देते हैं. उन्होंने कमेंट्री के दौरान कहा कि उन्हें उत्तर के खिलाड़ियों के बारे में कुछ खास जानकारी नहीं है. यह तब हुआ जब भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कोचिंग स्टाफ के बारे में चर्चा चल रही थी. उनके साथी कमेंटेटर ने पंजाब के पूर्व खिलाड़ी और टीम के फील्डिंग कोच मुनीश बाली के बारे में बात की. जिसके बाद मांजरेकर ने कहा कि वह उन्हें पहचान नहीं पाए.


क्या बोले थे मांजरेकर?


मांजरेकर ने पूर्व खिलाड़ी के बारे में कहा, 'माफ करें, मैं उन्हें पहचान नहीं पाया. उत्तर के खिलाड़ियों की तरफ मेरा ज्यादा ध्यान नहीं होता.' पहले उनका यह वीडियो जमकर वायरल हुआ, उसके बाद धीरे-धीरे यूजर्स ने उनको ट्रोल करना शुरू कर दिया. कई यूजर्स बीसीसीआई से उन्हें कमेंट्री से बर्खास्त करने मांग कर रहे हैं.



पहले रन आउट पर हुआ बवाल


भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले ही मैच में 58 रन से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा. मुकाबले के बीच में जमकर बवाल देखने को मिला. 14वें ओवर आखिरी बॉल पर अमेलिया केर ने दीप्ति शर्मा की गेंद पर लॉन्ग-ऑफ पर शॉट मारा और एक रन पूरा किया. कप्तान हरमनप्रीत कौर ने वहीं गेंद को कलेक्ट किया लेकिन गेंद नहीं फेंकी. लेकिन अंपायर ने सिंगल पूरा होते ही ओवर खत्म करने के लिए खेल रोक दिया. सोफी डिवाईन इसका फायदा उठाने के लिए फिर दौड़ीं, लेकिन कौर ने विकेटकीपर की तरफ गेंद फेंक उन्हें आउट करवा दिया. लेकिन अंपायर ने उन्हें वापस बुला लिया, जिसपर खूब बहस देखने को मिली थी.