India vs New Zealand 1st Test: भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है. कप्तान रोहित शर्मा ने इस टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन में एक खिलाड़ी को मौका देकर अपने ही पैरों पर कुल्हाड़ी मारने का काम किया है. रोहित शर्मा ने जिस बल्लेबाज को इस मैच में बड़े भरोसे के साथ चुना उसी ने ही मुश्किल हालात में टीम इंडिया को बीच मझधार में छोड़ दिया. टीम इंडिया को इस बल्लेबाज से एक बड़ी पारी की उम्मीद थी, लेकिन उसने टीम मैनेजमेंट और करोड़ों भारतीय फैंस का भरोसा तोड़ दिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

टीम इंडिया के लिए घातक साबित हुआ ये फैसला


कप्तान रोहित शर्मा ने बेंगलुरु टेस्ट में सरफराज खान को चुनकर अपने ही पैरों पर कुल्हाड़ी मारने का काम किया है. कप्तान रोहित शर्मा ने बड़े भरोसे के साथ सरफराज खान को प्लेइंग इलेवन में जगह दी और नंबर-4 पर बल्लेबाजी का मौका दिया. रोहित शर्मा का यह फैसला टीम इंडिया के लिए घातक साबित हो गया. सरफराज खान नंबर-4 बैटिंग पोजीशन पर नाकाम साबित हुए. न्यूजीलैंड के खिलाफ बेंगलुरु में जारी पहले टेस्ट के पहले ही दिन सरफराज खान 3 गेंदों का सामना कर शून्य पर आउट हो गए. सरफराज खान ने इस तरह रन बनाने का एक सुनहरा मौका गंवा दिया.


इस बल्लेबाज ने बीच मझधार में टीम को डूबने के लिए छोड़ दिया


टीम इंडिया का स्कोर जब 2 विकेट के नुकसान पर 9 रन था, तब मिडिल ऑर्डर के धाकड़ बल्लेबाज सरफराज खान नंबर-4 बैटिंग पोजीशन पर बल्लेबाजी के लिए उतरे. सरफराज खान को यहां से यशस्वी जायसवाल के साथ एक बड़ी पार्टनरशिप बनाने की कोशिश करनी थी, लेकिन वह 3 गेंदों का सामना कर शून्य पर आउट होकर चलते बने. भारतीय पारी के 10वें ओवर में मैट हेनरी गेंदबाजी के लिए आए. मैट हेनरी ने इस ओवर की चौथी गेंद ऑफ स्टंप के बाहर डाली, जिस पर सरफराज खान ने हवा में शॉट खेल दिया. इसके बाद एक्स्ट्रा कवर पर डेवॉन कॉन्वे ने एक जबरदस्त कैच लपकते हुए सरफराज खान की पारी का अंत कर दिया.


अगले टेस्ट मैच में कटेगा पत्ता


सरफराज खान के आउट होते ही भारत का स्कोर 10 रन पर 3 विकेट हो गया. सरफराज खान ने भारत के लिए अभी तक 4 टेस्ट मैचों की 6 पारियों में 200 रन बनाए हैं. सरफराज खान ने अभी तक इन 6 पारियों में 62, 68*, 14, 0, 56 और 0 रन के स्कोर बनाए हैं. सरफराज खान ने इस दौरान 3 अर्धशतक ठोके हैं. सरफराज खान का टेस्ट में बेस्ट स्कोर 68 रन है. तगड़े कॉम्पटीशन के कारण टीम इंडिया में मौके मिलना बहुत मुश्किल माना जाता है. सरफराज खान ने यह सुनहरा मौका गंवाकर बड़ी गलती कर दी है. सरफराज खान को अगले टेस्ट मैच में टीम इंडिया से बाहर किया जा सकता है. इस मैच में शुभमन गिल के नहीं खेलने की वजह से सरफराज खान प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बने थे, लेकिन उन्होंने टीम मैनेजमेंट का भरोसा तोड़ दिया.