W,W,W,W,W... भारत में इस विदेशी गेंदबाज ने मचाया भयंकर तूफान, टीम इंडिया को किया 46 रन पर ऑलआउट
Advertisement
trendingNow12476456

W,W,W,W,W... भारत में इस विदेशी गेंदबाज ने मचाया भयंकर तूफान, टीम इंडिया को किया 46 रन पर ऑलआउट

IND vs NZ 1st Test: न्यूजीलैंड ने बेंगलुरु में जारी पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन गुरुवार को पहली पारी में टीम इंडिया को 46 रन पर ढेर कर दिया. न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने बेंगलुरु टेस्ट के दूसरे दिन भारतीय टीम के बैटिंग ऑर्डर को तहस-नहस कर दिया. न्यूजीलैंड के एक गेंदबाज ने भारत में आकर भयंकर तबाही मचाई और एक के बाद एक भारतीय बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया.

W,W,W,W,W... भारत में इस विदेशी गेंदबाज ने मचाया भयंकर तूफान, टीम इंडिया को किया 46 रन पर ऑलआउट

IND vs NZ 1st Test: ​न्यूजीलैंड ने बेंगलुरु में जारी पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन गुरुवार को पहली पारी में टीम इंडिया को 46 रन पर ढेर कर दिया. न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने बेंगलुरु टेस्ट के दूसरे दिन भारतीय टीम के बैटिंग ऑर्डर को तहस-नहस कर दिया. न्यूजीलैंड के एक गेंदबाज ने भारत में आकर भयंकर तबाही मचाई और एक के बाद एक भारतीय बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया. बेंगलुरु टेस्ट के दूसरे दिन जब टॉस हुआ तो कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया.

भारत में इस विदेशी गेंदबाज ने मचाया भयंकर तूफान

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजों ने बेंगलुरु की पिच पर मौजूद नमी और ओवरकास्ट कंडीशंस का जमकर फायदा उठाया. न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज मैट हेनरी एक बार फिर टीम इंडिया के लिए सबसे बड़े विलेन साबित हुए. मैट हेनरी ने टीम इंडिया के बैटिंग लाइनअप की धज्जियां उड़ाकर रख दी. मैट हेनरी ने भारत के खिलाफ बेंगलुरु में जारी पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में बेहद कातिलाना अंदाज में गेंदबाजी की. मैट हेनरी ने 13.2 ओवर में 15 रन देकर 5 विकेट झटके. मैट हेनरी ने इस दौरान 3 ओवर मेडन डाले और उनका इकोनॉमी रेट 1.10 का रहा.

टीम इंडिया के बल्लेबाज नतमस्तक नजर आए

मैट हेनरी ने भारत के 5 बल्लेबाजों का शिकार किया. मैट हेनरी ने सरफराज खान (0), ऋषभ पंत (20), रवींद्र जडेजा (0), रविचंद्रन अश्विन (0) और कुलदीप यादव (2) को पवेलियन लौटाया. मैट हेनरी का साथी तेज गेंदबाज विलियम ओरोर्के ने अच्छा साथ दिया. विलियम ओरोर्के ने 12 ओवर में 22 रन देकर 4 विकेट झटके. टिम साउदी को एक विकेट मिला. टीम इंडिया के बल्लेबाज कीवी गेंदबाजों के सामने नतमस्तक नजर आए. टेस्ट मैच के दूसरे दिन बेंगलुरु की पिच पर जबरदस्त स्विंग देखने को मिली.

टीम इंडिया को किया 46 रन पर ऑलआउट

ओवरकास्ट कंडीशंस में भारतीय बल्लेबाजों की पोल खुलकर रह गई. भारत के किसी भी बल्लेबाज को समझ नहीं आ रहा था कि आखिर हो क्या रहा है. टीम इंडिया की पहली पारी 31.2 ओवर में मात्र 46 रन पर सिमट गई. तेज गेंदबाजों के अनुकूल परिस्थितियों में मैट हेनरी, टिम साउदी और विलियम ओरोर्के ने स्विंग और सीम से भारतीय बल्लेबाजों को ढेर कर दिया. पहले सेशन में न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजों का दबदबा रहा. इस सेशन में भारतीय टीम ने 34 रन बनाने में 6 विकेट गंवा दिए.

विराट कोहली शून्य पर आउट

विराट कोहली को तीसरे नंबर पर प्रमोट किए जाने पर मैदान पर मौजूद दर्शकों में खूब खुशी दिखी, लेकिन यह तब समाप्त हो गई जब विलियम ने कोहली को बिना खाता खोले ही पवेलियन वापस भेज दिया. भारत अपना सातवां विकेट खो चुका होता अगर टॉम ब्लंडेल ने सातवें रन पर ऋषभ पंत का कैच नहीं छोड़ा होता. हालांकि, वो इस मौके का ज्यादा फायदा नहीं उठा पाए और 20 रन के स्कोर पर आउट हो गए. मैट हेनरी ने 5 विकेट झटके, जबकि विलियम ओरुर्के को 3 विकेट मिले. यह भारत का घरेलू मैदान पर सबसे छोटा स्कोर है.

Trending news