T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के आगाज में महज हफ्तेभर का समय बचा हुआ है. इससे पहले आईसीसी ने पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी को बड़ी जिम्मेदारी सौंप दी है. पूर्व क्रिकेटर क्रिस गेल, युवराज सिंह और फर्राटा किंग उसेन बोल्ट की लिस्ट में अब शाहिद अफरीदी भी शामिल हो चुके हैं. आईसीसी ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए शाहिद अफरीदी को ब्रांड अम्बेसडर चुना गया है. मेगा इवेंट की शुरुआत 1 जून से होनी है, जिसके लिए मेजबानी युएसए और वेस्टइंडीज होंगे.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

2007 में शाहिद अफरीदी थे कप्तान
 
पाकिस्तान की टीम ने शाहिद अफरीदी की कप्तानी में 2007 में फाइनल में एंट्री की थी. लेकिन भारत के सामने पाक टीम फिसड्डी साबित हुई. हालांकि, 2009 में पाकिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप में खिताबी जीत दर्ज की. इस दौरान शाहिद अफरीदी की तरफ से उम्दा प्रदर्शन देखने को मिला था. अफरीदी प्लेयर ऑफ द सीरीज भी चुने गए थे. अफरीदी ने श्रीलंका के खिलाफ फाइनल में महज 40 गेंद में नाबाद 54 रन की पारी को अंजाम दिया था. 


पाकिस्तान की कैसी है तैयारी?


टी20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान की टीम तैयारी में जुटी हुई है. हाल ही में पाकिस्तान को आयरलैंड के खिलाफ 3 मैच की सीरीज में पहले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था. जिसके लिए टीम को काफी आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ा. हालांकि, बाबर आजम की कप्तानी वाली टीम ने इस सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया.


भारत बनाम पाकिस्तान


टी20 वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान टीम इन दिनों इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज खेल रही है. लेकिन सभी को इंतजार है भारत और पाकिस्तान के बीच हाईवोल्टेज मुकाबले का. दोनों टीमें 5 जून को एक-दूसरे से भिड़ेंगी. इससे पहले दोनों टीमों के बीच टक्कर टी20 वर्ल्ड कप 2022 में हुई थी, जहां टीम इंडिया ने बेहतरीन अंदाज में पाकिस्तानी टीम को धूल चटाई थी.