Shreyas Iyer Sarfaraz Khan Suryakumar yadav: बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले अगले हफ्ते भारतीय डोमेस्टिक सीजन की शुरुआत हो जाएगी. सबसे पहले दलीप ट्रॉफी का आयोजन होगा. इसका असर भारतीय टेस्ट टीम के चयन पर देखने को मिलेगा. इस कारण कुछ अनुभवी खिलाड़ियों को छोड़कर टीम इंडिया के सभी मुख्य प्लेयर्स इसमें खेलते हुए दिखाई देंगे. दलीप ट्रॉफी से पहले फिलहाल कुछ खिलाड़ी तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा आयोजित कोयंबटूर में प्री-सीजन बुची बाबू इन्विटेशनल टूर्नामेंट में खेल रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मुंबई की शर्मनाक हार


मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन और TNCA XI के बीच खेले जा रहे मैच में टीम इंडिया के कुछ स्टार नजर आ रहे हैं. इनमें सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर और सरफराज खान प्रमुख हैं. सूर्या दूसरी पारी में बैटिंग नहीं कर पाए. वह चोटिल हो गए. वहीं. श्रेयस अय्यर और सरफराज खान प्रभावित करने में नाकाम रहे. TNCA XI ने इस मैच में मुंबई के 286 रन से हरा दिया. TNCA XI ने पहली पारी में 379 रन बनाए. वहीं, मुंबई की टीम 156 रन पर ही सिमट गई. TNCA XI दूसरी पारी में 287 रन बनाकर मुंबई को 510 रन का टारगेट दिया. इसके जवाब में मुंबई की टीम 223 रन ही सिमट गई.


श्रेयस, सरफराज और सूर्यकुमार फेल


श्रेयस अय्यर मैच में मुंबई के लिए दोनों पारियों में फेल रहे. उन्होंने पहली पारी में 3 बॉल पर 2 रन बनाए थे. इसके बाद दूसरी पारी में 79 बॉल पर 22 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. दूसरी ओर, कप्तान सरफराज खान ने पहली पारी में 6 रन बनाए थे. और दूसरी पारी में 4 बॉल पर खाता नहीं खोल पाए. सूर्यकुमार यादव ने पहली पारी में 38 बॉल में 30 रन बनाए थे. वह दूसरी पारी में चोट के कारण बल्लेबाजी नहीं कर पाए.


ये भी पढ़ें: 3 दिग्गजों के लिए टेस्ट टीम में एंट्री नामुमकिन! रोहित शर्मा-गौतम गंभीर का नहीं जीत पाए भरोसा


सूर्या को लगी चोट


सूर्यकुमार का आगामी दलीप ट्रॉफी में खेलना मुश्किल है. बुची बाबू इन्विटेशनल टूर्नामेंट के दौरान उन्होंने अपना हाथ घायल कर लिया था. अगर वह दलीप ट्रॉफी में नहीं खेल पाते हैं तो भारतीय टेस्ट टीम में वापसी की संभावनाओं पर बड़ा असर पड़ेगा. टीम इंडिया को 19 सितंबर से बांग्लादेश के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है. उसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू मैदान पर 3 और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसके घर में 5 टेस्ट मैच खेलने हैं. सूर्या ने पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में डेब्यू किया था. उन्हें सिर्फ 1 टेस्ट में खेलने का मौका मिला है. सूर्या ने टेस्ट में वापसी को अपना टारगेट बनाया है, लेकिन चोट ने उन्हें बड़ा झटका दिया है.


ये भी पढ़ें: क्रिकेट इतिहास में सबसे खराब रिव्यू...टेस्ट मैच हुआ कुछ ऐसा, कप्तान की हो गई सरेआम बेइज्जती


कैच लेने के प्रयास में हुए चोटिल


रोहित शर्मा की जगह भारतीय टी20 टीम के नए कप्तान के रूप में घोषित किए जाने के कुछ दिनों बाद सूर्यकुमार ने टेस्ट टीम में वापसी का अपना इरादा जाहिर किया था. उन्होंने न केवल अगले महीने दलीप ट्रॉफी के लिए खुद को उपलब्ध कराया, बल्कि बुची बाबू टूर्नामेंट में भी भाग लिया. मैच के दौरान सूर्यकुमार की उंगली में चोट लग गई. यह मैच के तीसरे दिन हुआ जब सूर्यकुमार लेग स्लिप में थे. TNCA XI के बल्लेबाज प्रदोष रंजन पॉल ने मुशीर खान की लेग-साइड डिलीवरी को भारत के बल्लेबाज की ओर बढ़ाया. सूर्यकुमार ने गेंद को रोकने के लिए दोनों हाथों से डाइविंग प्रयास किया. इसी दौरान उन्हें चोट लग गई. उन्हें तुरंत मेडिकल स्टाफ द्वारा देखा गया और फिर उन्हें मैदान से बाहर ले जाया गया.


ये भी पढ़ें: बुमराह से भी बेहद खूंखार थे ये 3 गेंदबाज, समय से पहले खत्म हो गया करियर


टेस्ट टीम पर दिखेगा दलीप ट्रॉफी का असर


भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सूर्यकुमार की चोट पर कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है, लेकिन दलीप ट्रॉफी की शुरुआत में केवल पांच दिन शेष रहते हुए यह देखा जाना बाकी है कि क्या वह टूर्नामेंट में भाग ले पाएंगे. सेलेक्टर्स ने पहले संकेत दिया था कि दलीप ट्रॉफी बांग्लादेश के खिलाफ आगामी घरेलू टेस्ट सीरीज के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम के चयन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी.