ICC World Cup 2023: टीम इंडिया ने साल 2011 में धोनी की कप्तानी में वर्ल्ड कप जीतकर इतिहास रच दिया था. ऐसे में इस बार फिर टीम के लिए अपने घर में ये आईसीसी ट्रॉफी जीतने का शानदार मौका है. वर्ल्ड कप शुरू होने में अभी वक्त है लेकिन इससे पहले एक पूर्व खिलाड़ी ने टीम इंडिया को चेतावनी दे दी है. उन्होंने टीम इंडिया के एक खिलाड़ी को लेकर यह चेतावनी दी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस दिग्गज ने किया टीम इंडिया को अलर्ट


श्रीलंका क्रिकट के पूर्व खिलाड़ी दिलहारा फर्नांडो ने भारतीय टीम को वर्ल्ड कप से पहले चेताया है. फर्नांडो ने जसप्रीत बुमराह को लेकर बड़ा बयान देते हुए कहा कि अगर भारत को वर्ल्ड कप जीतना है तो उनका टीम में होना बेहद ही जरूरी है. फर्नांडो ने कहा कि बुमराह एक शानदार गेंदबाज हैं. अगर पिछले पांच साल के लिहाज से देखा जाए तो बुमराह ने भारतीय क्रिकेट अहम भूमिका निभाई है. वह टीम के गेम चेंजर खिलाड़ी हैं. मुझे उनकी चोट के बारे में अपडेट नहीं है, लेकिन बुमराह भारत के लिए वर्ल्ड कप में अहम खिलाड़ी हैं. कप्तान रोहित को उनकी बहुत जरूरत होगी. 


भारत में घातक साबित होते हैं 


फर्नांडो ने आगे कहा कि अगर भारतीय परिस्थितियों की बात की जाए तो बुमराह बेहद ही खतरनाक साबित होते हैं. वह भारत में विपक्षी टीमों के लिए एक बुरे सपने की तरह हैं. अगर वह टीम में रहते हैं तो टीम की गेंदबाजी बेहद मजबूत होगी और टीम वर्ल्ड कप जीतने की दावेदार भी होगी. रोहित और बुमराह एक दूसरे को अच्छी तरह से जानते हैं. ऐसे में रोहित बुमराह को हर हाल में टीम में खिलाना चाहेंगे. कठिन परिस्थितियों में बुमराह और रोहित की जोड़ी कमाल कर देती है, इसलिए बुमराह टीम इंडिया और रोहित दोनों के लिए बेहद ही खास खिलाड़ी हैं. 


IPL 2023 IND vs AUS
WPL 2023 Photo Gallery
2023 World Cup Team India

ऐसा रहा है बुमराह का इंटरनेशनल करियर 


2016 में टीम इंडिया के लिए डेब्यू करने वाले बुमराह ने अभी तक 72 वनडे मैच खेले हैं जिनमें उन्होंने 121 विकेट लिए हैं जबकि 30 टेस्ट में उनके नाम 128 विकेट हैं. 60 टी20 मैचों में उनके नाम 70 विकेट हैं. उनकी मौजूदगी में टीम अभी तक कोई भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत पाई है. ऐसे में इस वर्ल्ड कप में बुमराह का फिट होकर टीम इंडिया में वापसी करना एक बड़ा सवाल है. 


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे