Sri Lanka Cricket Board Sacked: वर्ल्ड कप के बीच बेहद ही चौंकाने वाले खबर सामने आई है. टूर्नामेंट में हिस्सा एक टीम के पूरे क्रिकेट बोर्ड को ही बर्खास्त कर दिया गया है. यह बड़ा एक्शन स्पोर्ट्स मिनिस्टर ने लिया है. इस टीम के लगातार खराब प्रदर्शन के बाद यह बड़ा फैसला लिया गया है. हाल ही में भारत ने इस टीम को करारी शिकस्त दी थी, जिसके बाद क्रिकेट बोर्ड के सभी सदस्यों पर यह गाज गिरी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस क्रिकेट बोर्ड पर गिरी गाज


वर्ल्ड कप 2023 में लगातार निराशाजनक प्रदर्शन के बाद खेल मंत्रालय ने सोमवार को श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को ही बर्खास्त कर दिया है. वर्ल्ड कप में भारत से मिली शर्मनाक हार के कुछ दिनों बाद श्रीलंका के खेल मंत्री रोशन रणसिंघे ने यह बड़ा कदम उठाया है. बता दें कि श्रीलंका क्रिकेट के सचिव और बोर्ड के दूसरे सबसे बड़े अधिकारी मोहन डी सिल्वा ने शनिवार को अपने पद से इस्तीफा दिया, जिसके बाद अब खेल मंत्रालय द्वारा पूरे बोर्ड को नई हटा दिया गया है.


अंतरिम कमेटी से किया रिप्लेस


क्रिकेट बोर्ड को बर्खास्त करने के बाद श्रीलंका के खेल मंत्री रोशन राणासिंघे ने अंतरिम कमिटी का गठन किया है. श्रीलंका के पूर्व वर्ल्ड कप विनिंग कप्तान अर्जुन रणतुंगा इस कमेटी का अध्यक्ष बनाया गया है. बोर्ड की सात सदस्यीय समिति में रणतुंगा के साथ सुप्रीम कोर्ट के दो रिटायर्ड जज भी शामिल होंगे. वर्ल्ड कप के बीच देश के खेल मंत्रालय का यह बहुत बड़ा कदम है. बता दें कि श्रीलंका टीम का वर्ल्ड कप 2023 में बेहद शर्मनाक प्रदर्शन रहा है.


भारत ने दो बार 60 रन के अंदर किया ढेर


हाल ही में हुए वर्ल्ड कप 2023 के इंडिया-श्रीलंका लीग मैच में भारत ने बुरी तरह से रौंद दिया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 357 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया इसके जवाब में श्रीलंकाई बल्लेबाज चेज करना तो दूर टारगेट के आस-पास भी नहीं पहुंच सके. बेहद शर्मनाक बल्लेबाजी करते हुए टीम के 11 बल्लेबाज सिर्फ 55 रन पर ऑलआउट हो गए. यह पहली बार नहीं हुआ है वर्ल्ड कप से तुरंत पहले भारत ने एशिया कप 2023 के फाइनल मैच में श्रीलंका को उसी के घर में 50 रन पर ऑलआउट कर 10 विकेट से खिताब अपने नाम किया था


7 में से जीते सिर्फ 2 मैच


बात करें श्रीलंका के वर्ल्ड कप 2023 सफर की तो टीम लगभग टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर खड़ी है. श्रीलंका ने अब तक खेले 7 में से 2 ही मैच जीते हैं. टीम के 4 अंक हैं और पॉइंट्स टेबल में सातवें नंबर पर है. अगर टीम अगले दोनों मैच जीत लेती है तो भी बहुत कम चांस है कि सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर पाए. श्रीलंका को बाकी टीमों के नतीजों पर निर्भर रहना पड़ेगा. टीम का आज(6 नवंबर) को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ मैच होना है. बांग्लादेश टीम पहले ही वर्ल्ड कप से बाहर हो चुकी है.