Sunil Gavaskar Prediction : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस साल के अंत में बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी खेली जानी है. 1991-92 के बाद पहली बार भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी. भारत 2014-15 के बाद से बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी नहीं हारा है. इस सीरीज से पहल पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने भविष्यवाणी की है कि यह पांच टेस्ट मैचों की सीरीज 3-1 से भारत जीतेगा बता दें कि भारतीय टीम का ऑस्ट्रेलिया दौरा 22 नवंबर से पर्थ में पहले टेस्ट के साथ शुरू होगा. रोहित शर्मा एंड कंपनी को नजरें न केवल ट्रॉफी बरकरार रखने, बल्कि ऑस्ट्रेलियाई धरती पर टेस्ट सीरीज जीत की हैट्रिक लगाने पर भी होगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गावस्कर ने की भविष्यवाणी


भारत ने 2018-19 और 2020-21 में ऑस्ट्रेलिया के अपने पिछले दो दौरों पर बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी जीती. गावस्कर ने मिड-डे के लिए अपने कॉलम में लिखा, 'यह निश्चित रूप से एक रोमांचक सीरीज होने जा रही है, जिसमें दोनों टीमों की प्रतिभाएं शामिल हैं. सीरीज यह भी दिखाएगी कि टेस्ट क्रिकेट हमारे प्रिय खेल का अल्टीमेट फॉर्मेट क्यों है.' गावस्कर ने जीतने वाली  की भविष्यवाणी करते हुए कहा, 'मेरी भविष्यवाणी भारत की 3-1 से जीत है.


ऑस्ट्रेलिया के लिए ओपनिंग समस्या


महान बल्लेबाज गावस्कर का मानना ​​है कि ऑस्ट्रेलिया अपने सलामी बल्लेबाजी को लेकर चिंतित होगा क्योंकि अनुभवी डेविड वॉर्नर ने संन्यास ले लिया है. गावस्कर ने लिखा, 'डेविड वार्नर के संन्यास के बाद उनकी सलामी बल्लेबाजी की समस्याएं बढ़ गई हैं और मिडिल ऑर्डर भी थोड़ा कमजोर है. ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई टीम एक बार फिर चुनौती के लिए तैयार है.'


टीम इंडिया को लेकर यह भी कहा


गावस्कर ने टीम इंडिया को लेकर कहा, 'भारत आमतौर पर SENA (दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया) देशों में विदेशी सीरीज में धीमी शुरुआत करता है. इसलिए पहला टेस्ट महत्वपूर्ण होगा. वे इससे पहले उचित फर्स्ट क्लास क्रिकेट नहीं खेल रहे हैं और साथ ही कुछ टेस्ट मैचों के बीच सप्ताह भर के अंतराल में उनके खिलाफ काम कर सकते हैं. आजकल अधिकांश दौरा करने वाली टीमों के लिए कार्यक्रम ऐसे ही होते हैं.'


भारत को घर पर खेलने हैं मैच 


भारत 22 नवंबर से शुरू होने वाले पहले टेस्ट से पहले 15-18 नवंबर तक पर्थ के WACA में एक इंट्रा-स्क्वाड वार्म-अप मैच खेलने वाला है. इसके अलावा, मेहमान टीम एडिलेड में मेजबानों के खिलाफ डे-नाइट के दूसरे टेस्ट से पहले कैनबरा में प्रेसिडेंट प्लेइंग-11 के खिलाफ दो दिवसीय पिंक बॉल वार्म-अप मैच खेलेगी. पांच टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले भारत घर पर पांच टेस्ट खेलेगा, जिसकी शुरुआत बांग्लादेश के साथ दो मैचों की सीरीज और उसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों से होगी.