IND vs BAN T20: विराट कोहली, वो खिलाड़ी जिसकी दहशत दुनियाभर में है. फॉर्मेट कोई भी रिकॉर्डबुक में विराट कोहली का नाम देखने को मिल ही जाता है. लेकिन टी20 की बात करें तो सूर्यकुमार यादव रन मशीन से चार कदम आगे नजर आए हैं. भारत-बांग्लादेश के बीच टी20 सीरीज का आगाज 6 अक्टूबर से होना है और स्काई विराट के वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ने की दहलीज पर हैं. जिस मुकाम को हासिल करने के लिए कोहली को 10 साल लग गए उसे सूर्यकुमार यादव ने महज 3 साल में हासिल कर लिया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

30 साल में हुआ डेब्यू


सूर्यकुमार की काबिलियत पर आज शायद ही किसी को शक हो. उन्हें टी20 का किंग कहें तो हमें गुरेज नहीं होगा. लेकिन सूर्या की काबिलियत सेलेक्टर्स ने काफी देरी से समझी. उन्होंने कई उतार-चढ़ाव के बाद 30 साल में टीम इंडिया में अपना डेब्यू किया था. भले ही वनडे और टेस्ट में सूर्या का बल्ला खामोश रहा, लेकिन टी20 में स्काई का नाम कई रिकॉर्ड्स दर्ज हो चुके हैं. 


ये भी पढ़ें.. टीम इंडिया के पूर्व कप्तान को ईडी किया तलब, करोड़ों के हेरफेर का चक्कर, जानें पूरा मामला


प्लेयर ऑफ द मैच का चमत्कारी रिकॉर्ड


महज 3 साल में सूर्यकुमार यादव ने विराट कोहली के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. अब बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में विराट के इस रिकॉर्ड को स्काई पीछे छोड़ देंगे. टी20 इंटरनेशनल में सूर्यकुमार यादव ने महज 71 मैच में 16 प्लेयर ऑफ द मैच जीत लिए हैं. विराट के नाम 125 मैच में 16 अवॉर्ड दर्ज हैं. एक और अवॉर्ड जीतते ही स्काई का यह रिकॉर्ड किसी चमत्कार से कम नहीं होगा. सूर्या इस मुकाम को इतनी जल्दी हासिल कर चुके हैं कि इस रिकॉर्ड तक पहुंचना किसी भी बल्लेबाज के लिए नामुमकिन सा होगा. 


टी20 में मिली कप्तानी


सूर्यकुमार यादव टी20 वर्ल्ड कप 2026 के लिए तैयारियों में जुटे हैं. उन्हें टी20 का परमानेंट कप्तान बना दिया गया है. हाल ही में स्काई ने श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया को शानदार जीत दिलाई थी. जिसमें उन्होंने कमाल की बैटिंग की. अब देखना दिलचस्प होगा कि स्काई बांग्लादेश के खिलाफ कैसा प्रदर्शन करते नजर आते हैं.