टीम इंडिया के पूर्व कप्तान को ईडी ने किया तलब, करोड़ों के हेरफेर का चक्कर, जानें पूरा मामला
Advertisement
trendingNow12457181

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान को ईडी ने किया तलब, करोड़ों के हेरफेर का चक्कर, जानें पूरा मामला

 Hyderabad cricket body corruption case: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन हैदराबाद क्रिकेट बॉडी के भ्रष्टाचार के केस में फंस गए हैं. ईडी ने उन्हें पूछताछ के लिए तलब किया है. 

Mohammed Azharuddin

Mohammed Azharuddin: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन हैदराबाद क्रिकेट बॉडी के भ्रष्टाचार के केस में फंस गए हैं. ईडी ने उन्हें पूछताछ के लिए तलब किया है. अजहरुद्दीन पर हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन में फंड के सही प्रयोग न करने का अरोप लगाया गया है. जानकारी के मुताबिक यह मामला 20 करोड़ रुपये की हेराफेरी का बताया जा रहा है. 

ईडी ने 9 जगहों पर मारा छापा

हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन में वित्तीय अनियमितता का मामला देखने को मिला. जिसके बाद ईडी एचसीए के अधिकारियों के खिलाफ एक्शन में दिखा. ईडी ने गुरुवार को एचसीए से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूर्व क्रिकेटर और कांग्रेस नेता मोहम्मद अजहरुद्दीन को तलब किया. ईडी ने कुल 9 जगहों पर छापेमारी की.

ये भी पढ़ें.. IND vs BAN: 12 गेंद.. 5 विकेट, मयंक यादव या हर्षित राणा? टी20 डेब्यू का सबसे बड़ा चैलेंज बना ये 'महारिकॉर्ड'

एचसीए के अध्यक्ष रह चुके हैं अजहर

अजहरुद्दीन एचसीए में अध्यक्षता का पद संभाल चुके हैं. जानकारी के मुताबिक कार्यकाल के दौरान उनपर लगभग 20 करोड़ की हेराफेरी का मामला सामने आया है. कांग्रेस नेता को ईडी द्वारा जारी किया गया यह पहला समन है, जिसके तहत उन्हें आज जांच एजेंसी के सामने पेश होना है.

क्या है मामला?

पूर्व कप्तान पर हैदराबाद के उप्पल में राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम के लिए डीजल जनरेटर, अग्निशमन प्रणाली और कैनोपी की खरीद के लिए आवंटित 20 करोड़ रुपये की कथित हेराफेरी का अरोप है. अजहर ने खुद पर लगे इन आरोपों को नकार दिया है. अब देखना होगा कि ईडी को पूछताछ में पुख्ता जानकारी मिलती है या नहीं.

Trending news