KL Rahul: टीम इंडिया ने गुरुवार को नीदरलैंड्स के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप 2022 के मुकाबले में 56 रनों से धमाकेदार जीत दर्ज करते हुए सेमीफाइनल के लिए अपना दावा मजबूत किया है. इस मैच में टीम इंडिया के ओपनर केएल राहुल को बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ा है. केएल राहुल को नॉटआउट होने के बावजूद पवेलियन लौटना पड़ा. केएल राहुल के पास DRS लेने का मौका था, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया और नीदरलैंड्स को तोहफे में अपना विकेट दे दिया.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नॉटआउट होने के बावजूद पवेलियन लौट गए राहुल


नीदरलैंड्स के खिलाफ केएल राहुल के पास बड़ी पारी खेलने का मौका था, लेकिन उन्होंने इस बेहतरीन मौके को बर्बाद कर दिया. केएल राहुल इस मैच में 9 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. दरअसल, टीम इंडिया की पारी के तीसरे ओवर में नीदरलैंड्स के गेंदबाज पॉल वेन मीकरेन की चौथी गेंद केएल राहुल के पैड पर जा लगी, जिसके बाद मैदानी अंपायर ने केएल राहुल को LBW आउट दे दिया. 





तोहफे में दे दिया अपना विकेट


केएल राहुल ने तब DRS का इस्तेमाल नहीं किया और पवेलियन लौट गए. टीवी रिप्ले में पता चला कि गेंद केएल राहुल को विकेट की लाइन में नहीं लगी और वह नॉटआउट थे. गेंद स्टम्प को मिस कर रही थी. ऐसे में अगर केएल राहुल DRS का इस्तेमाल करते तो बच जाते. केएल राहुल की ये गलती उन पर भारी पड़ गई और वह 9 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. पाकिस्तान के खिलाफ भी केएल राहुल सिर्फ 4 ही रन बना पाए थे.


टी20 वर्ल्ड कप में भारत की लगातार दूसरी जीत 


सूर्यकुमार यादव के 25 गेंदों में नाबाद 51 रन और विराट कोहली (नाबाद 62 रन) व रोहित शर्मा (53 रन) के अर्धशतकों के दम पर भारत ने नीदरलैंड्स को 56 रनों से हराकर टी20 वर्ल्ड कप में लगातार दूसरी जीत दर्ज की. पिछले मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान पर चमत्कारिक जीत दर्ज करने वाली भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दो विकेट पर 179 रन बनाए. जवाब में नीदरलैंड की टीम इस ‘बेमेल’ मुकाबले में 9 विकेट पर 123 रन ही बना सकी.