T20 World Cup 2024: टीम इंडिया ने शनिवार को खेले गए टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 मैच में बांग्लादेश को 50 रनों से रौंद दिया. इस जीत के साथ ही भारत ग्रुप-2 की प्वाइंट्स टेबल में 4 अंकों के साथ टॉप पर आ गया है. भारत का बांग्लादेश के खिलाफ इस बड़ी जीत के बाद नेट रन रेट +2.425 हो गया है. टीम इंडिया को एक खिलाड़ी ने अकेले दम पर मैच जिताया है. इस धाकड़ खिलाड़ी की पारी ने मैच में दोनों टीमों के बीच बड़ा अंतर पैदा किया है.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जीत में सबसे बड़ा हीरो साबित हुआ ये खिलाड़ी


विस्फोटक ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या टीम इंडिया की जीत के सबसे बड़े हीरो साबित हुए जिसके लिए उन्हें 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया. हार्दिक पंड्या ने इस मैच में गेंद और बल्ले से अपना कमाल दिखाया है. जब टीम इंडिया को हार्दिक पांड्या से एक तूफानी पारी की दरकार थी तो उन्होंने जिम्मेदारी लेते हुए 27 गेंदों में 50 रन ठोक दिए. हार्दिक पांड्या ने 4 चौके और 3 छक्के उड़ाए. हार्दिक पांड्या ने 185.19 की स्ट्राइक रेट से रन कूटे.


गेंद और बल्ले से मचाया तूफान


सिर्फ बल्ला ही नहीं हार्दिक पंड्या ने गेंद से भी कोहराम मचाया है. हार्दिक पंड्या ने बांग्लादेश की पारी के शुरुआती 5 ओवरों में खतरनाक ओपनर लिटन दास को जल्द आउट कर दिया, नहीं तो वह मैच में बड़ा अंतर पैदा कर सकते थे. लिटन दास 10 गेंदों में 13 रन बनाकर आउट हुए. लिटन दास हार्दिक पंड्या की गेंद पर सूर्यकुमार यादव को कैच थमा बैठे. हार्दिक पंड्या इस टी20 वर्ल्ड कप में शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. यह धाकड़ ऑलराउंडर भारत को टी20 वर्ल्ड कप 2024 की ट्रॉफी जिताने में बड़ा रोल निभा सकते हैं. हार्दिक पंड्या भारत के लिए 97 टी20 मैचों में 26.13 की औसत से 1437 रन बना चुके हैं. हार्दिक पंड्या ने टी20 इंटरनेशनल फॉर्मेट 4 अर्धशतक जमाए हैं. हार्दिक पंड्या ने टी20 इंटरनेशनल मैचों में 81 विकेट भी झटके हैं.


भारत ने जीता मैच 


हार्दिक पांड्या के तेजतर्रार अर्धशतक के बाद कुलदीप यादव के फिरकी के जादू से भारत ने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के सुपर-8 मैच में शनिवार को बांग्लादेश को 50 रन से हराकर लगातार दूसरी जीत के साथ सेमीफाइनल के लिए अपना दावा बेहद मजबूत किया. इस जीत से भारत के ग्रुप एक में दो मैच में दो जीत से चार अंक हो गए हैं और टॉप शीर्ष पर है. ऑस्ट्रेलिया एक मैच में दो अंक के साथ दूसरे स्थान पर है. लगातार दूसरी हार झेलने वाले बांग्लादेश और अफगानिस्तान का अभी खाता भी नहीं खुला है. भारत के 197 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश की टीम कुलदीप यादव (19 रन पर तीन विकेट), जसप्रीत बुमराह (13 रन पर दो विकेट) और अर्शदीप (30 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने आठ विकेट पर 146 रन ही बना सकी.


पस्त हुई बांग्लादेश की टीम 


बांग्लादेश की ओर से कप्तान नजमुल हुसैन शंटो ने सर्वाधिक 40 रन बनाए जबकि सलामी बल्लेबाज तंजीद हसन ने 29 और रिशाद हुसैन ने 24 रन की पारी खेली. इससे पहले पांड्या (नाबाद 50 रन, 27 गेंद, चार चौके, तीन छक्के) के तेजतर्रार अर्धशतक के अलावा विराट कोहली (37), ऋषभ पंत (36) और शिवम दुबे (34) की उपयोगी पारियों से भारत ने पांच विकेट पर 196 रन बनाए. बांग्लादेश की तरफ से तंजीम हसन साकिब ने 32 जबकि रिशाद हुसैन ने 43 रन देकर दो-दो विकेट चटकाए.


Disclaimer: क्रिकेटर सोशल स्कोर (CSS) मशीन लर्निंग पर आधारित है. इसे फेसबुक, इंस्टाग्राम, एक्स और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से संबंधित 55 से अधिक मापदंडों के आधार पर प्राप्त किया जा रहा है.