T20 World Cup 2024: टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 50 रन से हराकर सेमीफाइनल की तरफ मजबूत कदम बढ़ाए हैं. शनिवार को खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के सुपर-8 मैच में रोहित की सेना ने बांग्लादेश को दिखाया कि आखिर क्यों वह दुनिया की बेस्ट टीमों में शुमार है. इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 20 ओवर में 5 विकेट गंवाकर 196 रन बनाए और बांग्लादेश के सामने जीत के लिए 197 रनों का टारगेट रखा. जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश की टीम 20 ओवर में 8 विकेट गंवाकर 146 रन ही बना पाई. टीम इंडिया की जीत के 3 सबसे बड़े टर्निंग प्वाइंट्स रहे, नहीं तो बांग्लादेश की टीम उलटफेर भी कर सकती थी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

1. कुलदीप यादव के 3 विकेट 


बांग्लादेश के खिलाफ इस मैच में भारत को जीत दिलाने में चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव ने अहम भूमिका निभाई थी. कुलदीप यादव ने बांग्लादेश के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के मैच में पूरी दुनिया को दिखाया कि आखिर क्यों वह लिमिटेड ओवर्स फॉर्मेट के घातक स्पिन गेंदबाज हैं. कुलदीप यादव ने इस मैच में 4 ओवर की गेंदबाजी करते हुए 19 रन देकर 3 विकेट चटकाए हैं. कुलदीप यादव ने इस मैच में बांग्लादेश के खतरनाक बल्लेबाज तंजिद हसन (29), तौहीद हृदोय (4) और शाकिब अल हसन (11) को पवेलियन का रास्ता दिखाया. 


2. हार्दिक पांड्या की 50 रनों की अहम पारी 


बांग्लादेश के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के मैच में हार्दिक पांड्या ने 50 रनों की अहम पारी. हार्दिक पांड्या की 50 रनों की इस अनमोल पारी ने अंत में टीम इंडिया की जीत में निर्णायक रोल निभाया. टीम इंडिया ने बांग्लादेश के खिलाफ यह मैच 50 रन के अंतर से ही जीता था. हार्दिक पांड्या की 50 रनों की इस तूफानी पारी के दम पर ही भारत धीमी पिच पर 196 रन बोर्ड पर लगाने में कामयाब रहा है. हार्दिक पांड्या अगर जल्दी आउट हो जाते तो मैच में कुछ भी हो सकता था. जब टीम इंडिया को हार्दिक पांड्या से एक तूफानी पारी की दरकार थी तो उन्होंने जिम्मेदारी लेते हुए 27 गेंदों में 50 रन ठोक दिए. हार्दिक पांड्या ने 4 चौके और 3 छक्के उड़ाए. हार्दिक पांड्या ने 185.19 की स्ट्राइक रेट से रन कूटे.


3. जसप्रीत बुमराह की कंजूस गेंदबाजी  


बांग्लादेश के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के मैच में टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने बेहद कंजूस और घातक गेंदबाजी की. जसप्रीत बुमराह ने इस मैच में 4 ओवर की गेंदबाजी करते हुए 13 रन देकर 2 विकेट चटकाए हैं. जसप्रीत बुमराह ने इस दौरान बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हुसैन शान्तो (40) और रिशाद हुसैन (24) को आउट किया था. जसप्रीत बुमराह ने 3.20 की इकोनॉमी रेट से कंजूस गेंदबाजी करते हुए कुलदीप यादव का अच्छा साथ निभाया और बांग्लादेश की टीम को 20 ओवर में 146/8 के स्कोर पर रोकने में बड़ा योगदान दिया. 


Disclaimer: क्रिकेटर सोशल स्कोर (CSS) मशीन लर्निंग पर आधारित है. इसे फेसबुक, इंस्टाग्राम, एक्स और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से संबंधित 55 से अधिक मापदंडों के आधार पर प्राप्त किया जा रहा है.