Team India For Asia Cup 2022: टीम इंडिया और जिम्बाब्वे (IND vs ZIM) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेला गया. इस मैच में टीम इंडिया की जीत के हीरो कई खिलाड़ी रहे जिन्होंने इस मुकाबले को भारत के लिए एक तरफा बना दिया. जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले वनडे में टीम इंडिया के एक खिलाड़ी ने सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा. ये खिलाड़ी लगातार गेंद और बल्ले से धमाल मचा रहा है, इसके बाद भी इस खिलाड़ी को एशिया कप 2022 के लिए टीम में जगह नहीं दी गई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एशिया कप में इस खिलाड़ी को नहीं मिली जगह


एशिया कप 2022 के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है. बीसीसीआई ने इस बड़े टूर्नामेंट के लिए 15 खिलाड़ियों को स्क्वाड में शामिल किया है और तीन खिलाड़ी स्टैंडबाय में रखे गए हैं. रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया 28 अगस्त से अपने अभियान की शुरुआत करेगी, लेकिन इस टीम में ऑलराउंडर अक्षर पटेल (Axar Patel) को शामिल नहीं किया गया है. अक्षर पटेल (Axar Patel) का हालिया फॉर्म काफी शानदार दिखाई दे रहा है, लेकिन अक्षर पटेल (Axar Patel) एशिया कप 2022 में बतौर स्टैंडबाय खिलाड़ी ही टीम का हिस्सा हैं. 


पहले वनडे में गेंद से मचाया गदर 


अक्षर पटेल (Axar Patel) हालिया समय में बतौर ऑलराउंडर गेंद और बल्ले दोनों से ही धमाकेदार प्रदर्शन कर रहे हैं. उन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले वनडे में गेंद से गदर मचाया. अक्षर पटेल (Axar Patel) ने इस मैच में 7.3 ओवर गेंदबाजी करते हुए सिर्फ 24 रन ही खर्च किए और 3 अहम विकेट हासिल किए. उन्होंने सिकंदर रजा, जिम्बाब्वे के कप्तान रेगिस चकाब्वा और विक्टर नेयुची को अपना शिकार बनाया. वहीं इस मैच में उन्हें बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला. 


तीनों फॉर्मेट में बने टीम का हिस्सा


अक्षर पटेल (Axar Patel) टीम इंडिया के लिए तीनों फॉर्मेट में खेल चुके हैं. उन्होंने अभी तक टीम इंडिया के लिए 6 टेस्ट, 42 वनडे और 25 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले है. अक्षर पटेल (Axar Patel) ने टेस्ट मैचों में अभी तक 39 विकेट, वनडे में 50 विकेट और टी20 में 21 विकेट हासिल किए हैं. 
अक्षर पटेल (Axar Patel) गेंद से साथ-साथ बल्ले से भी धमाल मचाने में माहिर हैं. उन्होंने हाल ही में वेस्टइंडीज दौरे पर टीम के लिए मैच विनिंग पारियां खेली थी. 


एशिया कप के लिए टीम इंडिया:



रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार अर्शदीप सिंह, आवेश खान.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर