Indian Team: पूर्व भारतीय क्रिकेटरों अशोक मल्होत्रा, जतिन परांजपे और सुलक्षणा नाइक की क्रिकेट सलाहकार समिति (CAC) की बैठक 30 दिसंबर को मुंबई में होगी. अशोक मल्होत्रा ने सीएसी की बैठक को लेकर कहा, 'हां, यह है.' इसके अलावा अभी यह पता नहीं चल पाया है कि बैठक का एजेंडा क्या है और सीएसी की बैठक का स्वरूप औपचारिक है या अनौपचारिक.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

BCCI कब करेगी टीम इंडिया के नए सेलेक्टर्स का ऐलान? 


अशोक मल्होत्रा ने सात टेस्ट और 20 वनडे मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया है और हाल ही में भारतीय क्रिकेटर्स एसोसिएशन (ICA) के अध्यक्ष के रूप में कार्य किया था. परांजपे ने भारत के लिए चार वनडे मैच खेले थे और एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता में वरिष्ठ पुरुष चयन समिति का हिस्सा थे. सुलक्षणा ने 11 साल के करियर में भारत के लिए दो टेस्ट, 46 वनडे और 31 टी20 मैच खेले हैं. वह तीन सदस्यीय सीएसी का हिस्सा बनी हुई हैं, जहां मदन लाल और आरपी सिंह पैनल के पिछले सदस्य थे.


सामने आया ये बड़ा अपडेट 


लेकिन भारत की 1983 वर्ल्ड कप विजेता टीम के सदस्य लाल के साथ, 70 की आयु सीमा पार करने के बाद जारी रखने में अयोग्य होने और सिंह के मुंबई इंडियंस में प्रतिभा खोज के रूप में शामिल होने के कारण सीएसी में दो स्थान खाली थे. बीसीसीआई द्वारा एक दिसंबर को नियुक्त की गई पुनर्गठित सीएसी का पहला काम पांच सदस्यीय सीनियर पुरुष चयन समिति के नए सदस्यों का चयन करना होगा.


60 से अधिक उम्मीदवारों ने चयन समिति में आवेदन किया


18 नवंबर को, बीसीसीआई ने चयन समिति के सभी पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए, जिसकी अध्यक्षता भारत के पूर्व तेज गेंदबाज चेतन शर्मा कर रहे थे. भारत के एडिलेड ओवल में इंग्लैंड से दस विकेट की हार के साथ सेमीफाइनल चरण में पुरुषों के टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होने के ठीक एक हफ्ते बाद यह फैसला लिया गया. आवेदनों की समय सीमा 28 नवंबर को समाप्त हो गई, जिसमें कई रिपोर्टें बताती हैं कि 60 से अधिक उम्मीदवारों ने पांच सदस्यीय चयन समिति में पदों के लिए आवेदन किया है. बीसीसीआई द्वारा निर्धारित मानदंडों के अनुसार, उम्मीदवारों को सात टेस्ट मैच, 30 प्रथम श्रेणी मैच या 10 वनडे और 20 प्रथम श्रेणी मैच खेले होने चाहिए. आवेदक को कम से कम पांच साल पहले खेल से सेवानिवृत्त होना चाहिए था.


(With IANS Inputs)