World Cup 2023, Points Table: भारतीय टीम वर्ल्ड कप 2023 में विजय रथ पर सवार है. टीम ने लगातार मुकाबलों में जीत दर्ज कर चौका लगाया है. ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान, पाकिस्तान और गुरुवार को हुए मुकाबले में बांग्लादेश को 7 विकेट से धुल चटाई. इस जीत के बावजूद टीम इंडिया पॉइंट्स टेबल में नंबर-1 पर नहीं है. भारत के पहले नंबर-1 पर रहने वाली टीम के समान ही अंक हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चोटिल कप्तान की टीम है नंबर-1


वर्ल्ड कप 2023 में अब तक दो ही टीमें ऐसी हैं जिन्होंने खेले अपने सभी मुकाबलों में जीत दर्ज की है. एक है भारत और दूसरी है न्यूजीलैंड. पॉइंट्स टेबल में न्यूजीलैंड की टीम नंबर-1 पर कायम है. भारत की चौथी जीत के वाबजूद न्यूजीलैंड 8 अंकों के साथ पहले पायदान पर बनी हुई है. बता दें कि न्यूजीलैंड टीम के कप्तान केन विलियमसन चोट के चलते सिर्फ एक ही मुकाबला खेल पाए हैं. इस मुकाबले में वह फिर चोटिल होकर टीम से बाहर हो गए थे.


इस नंबर पर है भारत


रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया न्यूजीलैंड के बाद दूसरे नंबर पर है. दोनों टीमों में रनरेट का फर्क है जिसके चलते रैंकिंग में भी बदलाव है. न्यूजीलैंड का रन रेट +1.923 है जबकि भारतीय टीम का रन रेट +1.659 है. ये दोनों ही टीमें बाकियों के मुकाबले काफी आगे निकल चुकी हैं. जिस तरह से दोनों टीमों का अब तक का सफर रहा है. सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद कोई हैरानी वाली बात नहीं होगी.


बाकी टीमों का ये है हाल


भारत और न्यूजीलैंड के बाद तीसरे-चौथे स्थान पर क्रमश: साउथ अफ्रीका और पाकिस्तान की टीम हैं. दोनों के 4-4 अंक हैं. इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, नीदरलैंड्स और अफगानिस्तान की टीमें क्रमश: पांचवें, छठे, सातवें, आठवें और नौवें नंबर पर हैं. वहीं, श्रीलंका की टीम अब तक खेले तीन मुकाबलों में जीत का खाता भी नहीं खोल सकी है.