नई दिल्ली: टीम इंडिया (Team India) के एक खिलाड़ी की टेस्ट टीम की प्लेइंग इलेवन (Playing 11) में जगह नहीं बनती. ये खिलाड़ी टीम इंडिया (Team India) के लिए नासूर बनता जा रहा है. इस खिलाड़ी के खराब प्रदर्शन के कारण टीम इंडिया (Team India) को काफी नुकसान झेलना पड़ रहा है. ज्यादातर क्रिकेट फैंस इस खिलाड़ी को टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन (Playing 11) से बाहर चाहते हैं. साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) का बेहद घटिया प्रदर्शन देखने को मिला, जिसने उनके विकल्प के बारे में टीम मैनेजमेंट को सोचने के लिए मजबूर कर दिया. साउथ अफ्रीका के खिलाफ जोहानिसबर्ग में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) पहली ही गेंद पर शून्य पर आउट हो गए और अब दूसरी पारी उनके करियर की आखिरी टेस्ट पारी साबित हो सकती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

टीम इंडिया के लिए नासूर बनता जा रहा ये खिलाड़ी


अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) के इस खराब प्रदर्शन के बाद अब 11 जनवरी से केपटाउन में शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट मैच में उनकी छुट्टी हो सकती है. अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) की जगह प्लेइंग इलेवन (Playing 11) में श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को मौका मिलेगा. अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) के आउट होते ही टीम इंडिया (Team India) का मिडिल ऑर्डर पूरी तरह से बिखर जाता है. अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को खराब प्रदर्शन के बाद भी काफी समय से मौका मिल रहा है, लेकिन ये बल्लेबाज फ्लॉप साबित हुआ है. ऐसे में ये साउथ अफ्रीका दौरा अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) के करियर का आखिरी दौरा साबित हो सकता है. 


टीम की भलाई के लिए बाहर होना जरूरी


अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) अभी जिस तरह की फॉर्म में हैं, उसको देखकर नहीं लगता है कि उन्हें 11 जनवरी से केपटाउन में शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट मैच में मौका मिलेगा. टीम इंडिया की भलाई के लिए उनका ड्रॉप होना जरूरी है. अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) से भी ज्यादा टैलेंटेड और इन्फॉर्म बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) हैं, जो अपने पहले ही टेस्ट मैच में शतक जड़ चुका है. श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को 11 जनवरी से केपटाउन में शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट मैच में मौका मिलना तय नजर आ रहा है जबकि अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) का करियर लगभग खत्म होने की कगार पर है. रहाणे (Ajinkya Rahane) के बल्ले से आखिरी बार टेस्ट शतक मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आया था. एक साल बीतने को आया है, लेकिन अभी भी रहाणे (Ajinkya Rahane) के बल्ले से बड़ी पारी देखने को नहीं मिली है.