AUS U19 vs IND U19: अंडर-19 में भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट में रोमांचक जीत दर्ज की. मैच के हीरो साबित हुए 13 साल के वैभव सूर्यवंशी, जिन्हें देख सचिन तेंदुलकर की याद आती है. चेन्नई में हुए मुकाबले में वैभव को प्लेयर ऑफ द मैच से नवाजा गया. टीम इंडिया ने 2 विकेट से जीत हासिल की जिसमें वैभव सूर्यवंशी के रिकॉर्डतोड़ सेंचुरी का अहम योगदान रहा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वैभव ने बनाया सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड


वैभव सूर्यवंशी ने मुकाबले में अंडर-19 में सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड बनाया. वह भारत की तरफ से सबसे तेज टेस्ट शतक लगाने वाले बल्लेबाज साबित हुए. उन्होंने सेंचुरी के लिए महज 58 गेंद खर्च की. इससे पहले मोईन अली ने 2005 में 56 गेंद में शतक ठोक रिकॉर्ड बनाया था. वैभव ने 12 साल 284 दिन में फर्स्ट क्लास डेब्यू कर सचिन का रिकॉर्ड तोड़ा था और सभी का ध्यान अपनी तरफ खींच लिया था. अब एक बार फिर उन्होंने वर्ल्ड क्रिकेट में सुर्खियां बटोरी हैं. 


212 रन का था लक्ष्य


भारत के सामने ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 212 रन का लक्ष्य रखा था. दूसरी पारी में वैभव का बल्ला खामोश रहा और वह महज 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. महज 25 रन के स्कोर पर 2 बल्लेबाजों को खो दिया था. इसके बाद नित्य पांड्या ने अर्धशतकीय पारियों की बदौलत 71 रन की पार्टनरशिप की और टीम को पटरी पर ला दिया.


निखिल की शानदार पारी


113 के स्कोर पर 4 बल्लेबाजों को खो दिया था. आधी टीम के पवेलियन लौटने के बाद निखिल कुमार ने मोर्चा संभाला.  निखिल को समर्थ नगराज (34 गेंद में 19 रन) का साथ मिला. दोनों खिलाड़ियों ने 8वें विकेट के लिए मैच जिताऊ 47 रन की पार्टनरशिप की. निखिल ने मुश्किल समय में 55 रन की पारी खेल टीम इंडिया को 2 विकेट से जीत दिलाई.