Vaibhav Suryavanshi:  भारतीय क्रिकेट में टैलेंट सोशल मीडिया के दौर में फूट-फूट कर निकलता नजर आता है. टैलेंट का सबसे बड़ा उदाहरण साबित हुए महज 13 साल के वैभव सूर्यवंशी जिन्होंने टेस्ट में वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम कर खलबली मचा दी है. इससे पहले वैभव सचिन के रिकॉर्ड को भी ध्वस्त कर चुके हैं. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही अंडर-19 टेस्ट सीरीज में वैभव ने शतक ठोक खलबली मचा दी और चर्चा में आ चुके हैं. उन्होंने सभी का ध्यान अपनी तरफ खींच लिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बिहार के लाल ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड


बिहार के रहने वाले वैभव टेस्ट में सबसे तेज शतक ठोकने वाले भारतीय प्लेयर बन चुके हैं. उनका नाम अंडर-19 टेस्ट में सबसे तेज शतक के मामले में वर्ल्ड में दूसरे नंबर पर दर्ज हो चुका है. पहले स्थान पर मोईन अली हैं जिन्होंने साल 2005 में 56 गेंद में शतकीय पारी खेली थी. लेकिन वैभव ने 58 गेंद में शतक ठोक रिकॉर्ड बनाया है.


ये भी पढ़ें.. IND vs BAN: विराट कोहली ने शाकिब के मन से मिटाया हार का गम, दिया करोड़ों का गिफ्ट, फैंस का जीता दिल


खेली शानदार पारी


उन्होंने अंडर-19 भारतीय टीम के लिए 62 गेंद में 104 रन की बेहतरीन पारी को अंजाम दिया. उनकी पारी में 14 चौके और 4 छक्के शामिल रहे.  इससे पहले भी वैभव चर्चा में आ चुके हैं. उन्होंने सचिन तेंदुलकर का सबसे कम उम्र में रणजी डेब्यू का रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया था. 


तोड़ चुके सचिन का रिकॉर्ड 


वैभव ने इसी साल रणजी ट्रॉफी में 12 साल और 284 दिन में रणजी डेब्यू किया था. वह ऐसा करने वाले चौथे सबसे युवा खिलाड़ी बने थे. वैभव ने 9 साल से क्रिकेट खेलने की शुरुआत की थी. कम उम्र के मुकाबले उन्होंने सचिन तेंदुलकर सहित कई खिलाड़ियों का रिकॉर्ड तोड़ा है. वैभव को पिता संजीव सूर्यवंशी का फुल सपोर्ट मिला. क्रिकेट के प्रति संजीव काफी जुनूनी हैं और अब दोनों की मेहनत रंग लाती दिखाई दे रही है.