Champions One Day Cup : भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली की दुनियाभर में गजब फैन फॉलोइंग हैं. उनकी एक झलक पाने के लिए न सिर्फ भारतीय, बल्कि विदेशों से भी कई फैन भारत में मुकाबले देखने के लिए आते रहते हैं. अब एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें कोहली का एक फैन पाकिस्तान के स्टेडियम में नजर आया. दरअसल, पाकिस्तान में चैंपियंस वनडे कप के दौरान एक फैन विराट कोहली नाम की जर्सी लहराने लगा. दिलचस्प यह था कि इस मुकाबले में पाकिस्तान नेशनल टीम के स्टार बल्लेबाज बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान भी खेल रहे थे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बाबर के होम ग्राउंड पर लहराई विराट की जर्सी 


दरअसल, पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बल्लेबाज बाबर आजम के होम ग्राउंड फैसलाबाद पर चैंपियंस वनडे कप का चौथा मैच हुआ. यह मुकाबला मोहम्मद हारिस की अगुवाई वाली स्टैलियंस और मोहम्मद रिजवान की कप्तानी वाली मार्खोर्स के बीच खेला गया. मैच की पहली पारी के दौरान मेहरान मुमताज 29वां ओवर फेंक रहे थे. इसी ओवर के दौरान मार्खोर्स के बल्लेबाज सलमान आगा और इफ्तिखार अहमद क्रीज पर थे. तीसरी गेंद पर सलमान ने मेहरान की गेंद को बाउंड्री के पार भेजा. जैसे ही गेंद बाउंड्री रोप से टकराई, फैंस चीयर्स करने लगे और तभी कैमरे में एक ऐसा फैन कैद हो गया, जो विराट कोहली की जर्सी पकड़े हुए और उसे लहराता हुआ नजर आया.



ये भी पढ़ें : 100, 100, 100..रोहित शर्मा बनाएंगे अनोखा महारिकॉर्ड, क्रिकेट जगत में मच जाएगी खलबली!


पाकिस्तान में भी विराट का क्रेज


यह तो जग जाहिर है कि विराट कोहली का क्रेज हर जगह सिर-चढ़कर बोलता है, चाहे वह पाकिस्तान ही क्यों न हो. पाकिस्तान के कई फैन भी खुलकर विराट कोहली का सपोर्ट करते नजर आए हैं. इतना ही नहीं, पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी भी यह स्वीकार कर चुके हैं कि विराट कोहली को पाकिस्तान के लोग काफी प्यार करते हैं. हालांकि, आए दिन फैंस सोशल मीडिया पर बाबर आजम और विराट कोहली की तुलना भी करते रहते हैं.


ये भी पढ़ें : कम नहीं समझ सकते... गावस्कर ने टीम इंडिया को किया अलर्ट! पिछले दौरे की दिलाई याद


फॉर्म तलाश रहे बाबर


बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में फ्लॉप रहे पाकिस्तानी स्टार बल्लेबाज बाबर आजम को जमकर आलोचनाओं का सामना करना पड़ा. सिर्फ फैंस ही नहीं उनके ही देश के कई दिग्गज क्रिकेटर्स ने भी उनकी आलोचना की. बाबर आजम अब लय वापस पाने में लगे हुए हैं. चैंपियंस वनडे कप में अब तक खेले 2 मैचों में बाबर ने एक अर्धशतक के साथ 121 रन बना लिए हैं. पहले मैच में उन्होंने 76 रन की पारी खेली थी, जबकि दूसरे मुकाबले में 45 रन बनाए. बाबर की टीम स्टैलियंस ने पहला मुकाबला जीता और दूसरे में उन्हें हार मिली.