IND vs BAN 2nd Test : बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज की शुरुआत भारत ने बेहद ही शानदार तरीके से की. रोहित एंड कंपनी ने मेहमान टीम को चेन्नई टेस्ट मैच में 280 रन से रौंदकर सीरीज में 1-0 से अजेय बढ़त बना ली. अब टीम की नजरें दूसरा मैच जीतकर बांग्लादेश का क्लीन स्वीप करने पर होंगी. यह मुकाबला कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में 27 सितंबर से खेला जाएगा. इस मुकाबले में स्टार बल्लेबाज विराट कोहली कई रिकॉर्ड बना सकते हैं. वह सचिन तेंदुलकर का एक वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने की दहलीज पर हैं, जबकि ब्रैडमैन को भी पीछे छोड़ना का मौका उनके पास होगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

विराट बनाएंगे नया वर्ल्ड रिकॉर्ड!


दरअसल, विराट कोहली के पास कानपुर टेस्ट मैच में सचिन तेंदुलकर का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़कर नया कीर्तिमान सेट करने का चांस होगा. विराट अगर इस मुकाबले में 35 रन बनाने में सफल रहे तो वह सबसे कम पारियों में 27000 इंटरनेशनल पूरे करने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे. यह रिकॉर्ड अभी सचिन तेंदुलकर के नाम है. तेंदुलकर ने 623 पारियां खेलकर 27000 इंटरनेशनल रनों का आंकड़ा छुआ था, जबकि विराट अब तक 593 पारियों में 26965 रन बना चुके हैं.


ये भी पढ़ें : पंत की बल्ले-बल्ले.. कोहली-रोहित को जोर का झटका, दूसरे टेस्ट से पहले ICC का बड़ा ऐलान


ब्रैडमैन को पछाड़ने का मौका


विराट कोहली के पास सचिन तेंदुलकर का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने के अलावा दिग्गज डॉन ब्रैडमैन को भी पीछे छोड़ने का मौका होगा. हालांकि, इसके लिए उन्हें शतक लगाना होगा. दरअसल, विराट कोहली ब्रैडमैन को सबसे ज्यादा टेस्ट शतकों के मामले में पीछे छोड़ने से सिर्फ एक कदम दूर हैं. ब्रैडमैन ने टेस्ट करियर में 29 बार शतक जमाया. कोहली ने अभी इस मामले में ब्रैडमैन की बराबरी की हुई है.


ये भी पढ़ें : 86 चौके... 498 रन, 18 साल के लड़के ने उड़ा दिया धुंआ; तूफानी बैटिंग देख कांपे बॉलर्स


9000 रन पूरे करने का मौका


विराट कोहली के पास टेस्ट क्रिकेट में 9000 रनों का आंकड़ा पार करने का भी मौका होगा. वह इससे सिर्फ 129 रन दूर हैं. अब तक खेले मुकाबलों में विराट 8871 रन बना चुके हैं. अगर ऐसा हुआ तो वह सिर्फ चौथे भारतीय बल्लेबाज होंगे, जिसने 9000 या इससे ज्यादा टेस्ट रन बनाए हैं. सुनील गावस्कर, सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ ही इस आंकड़े को छूने में कामयाब रहे हैं. तेंदुलकर के नाम सबसे ज्यादा टेस्ट रनों का वर्ल्ड रिकॉर्ड है.