ऋषभ पंत की बल्ले-बल्ले तो कोहली-रोहित को जोर का झटका, दूसरे टेस्ट से पहले ICC का बड़ा ऐलान
Advertisement
trendingNow12446366

ऋषभ पंत की बल्ले-बल्ले तो कोहली-रोहित को जोर का झटका, दूसरे टेस्ट से पहले ICC का बड़ा ऐलान

भारत-बांग्लादेश की टीमें टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में 27 सितंबर से कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में भिड़ेंगी. इससे पहले ICC ने बल्लेबाजों की लेटेस्ट टेस्ट रैंकिंग जारी कर दी हैं. इसमें ऋषभ पंत की बल्ले-बल्ले हो गई है, जबकि रोहित शर्मा और विराट कोहली को तगड़ा झटका लगा है.

ऋषभ पंत की बल्ले-बल्ले तो कोहली-रोहित को जोर का झटका, दूसरे टेस्ट से पहले ICC का बड़ा ऐलान

ICC Rankings : भारत-बांग्लादेश की टीमें टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में 27 सितंबर से कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में भिड़ेंगी. इससे पहले ICC ने बल्लेबाजों की लेटेस्ट टेस्ट रैंकिंग जारी कर दी हैं. इसमें ऋषभ पंत की बल्ले-बल्ले हो गई है, जबकि रोहित शर्मा और विराट कोहली को तगड़ा झटका लगा है. विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने टेस्ट क्रिकेट में लौटते ही धूम मचा दी है. महीनों बाद खेले अपने पहले ही टेस्ट मैच में इस विस्फोटक बल्लेबाज ने शतक ठोक दिया, जिसका इनाम उन्हें अब ICC ने बल्लेबाजों की टेस्ट रैंकिंग में टॉप-10 में शामिल कर दिया है. दूसरी ओर, विराट कोहली और रोहित शर्मा, जो बांग्लादेश के खिलाफ पहले मैच में फ्लॉप रहे, उन्हें रैंकिंग में अच्छा खासा नुकसान हुआ है.

ऋषभ पंत की बल्ले-बल्ले

ऋषभ पंत लंबे अंतराल के बाद टॉप-10 टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में फिर से एंट्री मारी है. आईसीसी ने लेटेस्ट रैंकिंग जारी की जिसमें कई बड़े उलटफेर देखने को मिले. चेन्नई में हुए पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश पर भारत ने जीत दर्ज की. इस मुकाबले की दूसरी पारी में पंत के शानदार प्रदर्शन किया और करियर का छठा टेस्ट शतक जमाया. इस पारी ने उन्हें टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में छठे स्थान पर पहुंचा दिया. उनके 731 रेटिंग अंक हो गए हैं. ओपनर यशस्वी जायसवाल ने 751 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर जगह बनाई, जिन्होंने इसी मैच में अर्धशतक बनाया था. 

ये भी पढ़ें : 'सर दो ही हाथ हैं', होटल स्टाफ की डिमांड पर विराट ने यूं किया रिएक्ट, वीडियो वायरल=

विराट-रोहित को झटका

इस बीच, भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली को तगड़ा झटका लगा है. रोहित पांच पायदान नीचे जरूर खिसके लेकिन टॉप-10 में बने हुए हैं. वह 10वें स्थान पर ही हैं. बांग्लादेश के खिलाफ पहले मैच की दोनों पारियों में 10 से कम रन बनाने के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद उनके 716 रेटिंग अंक हैं. वहीं, विराट कोहली का भी चेन्नई टेस्ट मैच में कुछ खास प्रदर्शन नहीं रहा, जिसने उन्हें टॉप-10 से ही बाहर कर दिया. वह 5 पायदान खिसककर 709 रेटिंग अंकों के साथ 12वें स्थान पर पहुंच गए हैं.

fallback  

बैटिंग रैंकिंग में और क्या-क्या हुआ?

भारतीय बल्लेबाजों के अलावा श्रीलंका के कामिंडू मेंडिस टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में 16वें स्थान पर पहुंच गए, जबकि धनंजय डी सिल्वा ने ऑलराउंडर रैंकिंग में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई. वे पांच पायदान ऊपर चढ़कर 18वें स्थान पर पहुंच गए. भारतीय बल्लेबाज शुभमन गिल को भी चेन्नई टेस्ट मैच में शतक लगाने का फायदा मिला है. वह 5 पायदान ऊपर चढ़कर 701 रेटिंग अंक लेकर 14वें स्थान पर पहुंच गए हैं.

ये भी पढ़ें : 1, 2 या 3 नहीं...अश्विन के निशाने पर 6 रिकॉर्ड, वॉर्न-लियोन और जहीर को छोड़ेंगे पीछे

बॉलर्स की रैंकिंग में हुए ये बदलाव

गेंदबाजी विभाग में, श्रीलंका के प्रभात जयसूर्या ने गॉल में शानदार प्रदर्शन से ध्यान आकर्षित किया. जयसूर्या ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 9 विकेट लिए, जिससे वे 743 रेटिंग अंकों के साथ टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग में पांच पायदान ऊपर चढ़कर आठवें स्थान पर पहुंच गए. हालांकि, श्रीलंका के ही असिथा फर्नांडो 13वें स्थान पर खिसक गए. भारतीय स्टार रवींद्र जडेजा को एक पायदान पर लाभ मिला, जो अब 804 रेटिंग अंक लेकर छठे स्थान पर आ गए हैं.

Trending news