नई दिल्ली: भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने कहा है कि चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) पर आईपीएल (IPL) के नियमों का उल्लंघन करने के कारण दो से तीन मैचों का प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए था. धोनी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 12वें सीजन में राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ खेले गए मैच में अंपायर के फैसले के खिलाफ डगआउट से मैदान पर आ गए थे. इसके कारण धोनी को काफी आलोचनाओं का शिकार होना पड़ रहा है. धोनी की आधी मैच फीस काट ली गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सहवाग ने कहा है, "अगर उन्होंने यह भारतीय टीम के लिए किया होता तो मैं काफी खुश होता. मैंने उन्हें भारतीय टीम की कप्तानी के दिनों में इतने गुस्से में कभी नहीं देखा. मुझे लगता है कि वह चेन्नई को लेकर कुछ ज्यादा ही भावुक हो रहे हैं."


उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि जब चेन्नई के दो खिलाड़ी मैदान पर थे तब उन्हें मैदान पर नहीं आना चाहिए था. वह दो खिलाड़ी भी नो बॉल को लेकर उतने ही गुस्से में थे जितने धोनी. इसलिए मुझे लगता है कि उन्हें इसे जाने देना चाहिए था."



पूर्व सलामी बल्लेबाज ने कहा, "इसके लिए उन पर आईपीएल के नियमों के हिसाब से दो से तीन मैच का प्रतिबंध लगना चाहिए ताकि एक उदाहरण दिया जा सके. उन्हें मैदान से बाहर ही रहना चाहिए था."


IPL 2019: 'कैप्टन कूल' ने खोया आपा, मैदान में अंपायर से बहस करने जा पहुंचे; देखें VIDEO

इस मैच के आखिरी ओवर में बेन स्टोक्स द्वारा फेंकी गई फुलटॉस को अंपायर ने पहले नो बॉल दिया था, लेकिन बाद में लेग अंपयार के कारण यह फैसला बदल दिया गया था. इस पर मैदान पर मौजूद चेन्नई के मिशेल सैंटनर और रवींद्र जडेजा अंपायर के फैसले से नाखुश दिखे थे और उन्होंने इसकी शिकायत भी की थी. इसी बीच धोनी मैदान पर आकर अंपायरों से बहस करने लगे थे.


(इनपुट-आईएएनएस)