T20 World Cup 2022 Team India: टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल मुकाबले 9 और 10 नवंबर को खेले जाएंगे. पहले सेमीफाइनल में पाकिस्तान का सामना न्यूजीलैंड से होगा, वहीं टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ खेलेगी. इस बड़े मैचों से पहले पाकिस्तान के दिग्गजों को टीम इंडिया के एक खिलाड़ी का डर सता रहा है. इस दिग्गज का मानना है कि टीम इंडिया का ये खिलाड़ी दूसरे ग्रह से आया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पाकिस्तानी दिग्गजों को सता रहा डर 


टीम इंडिया ने सुपर 12 का आखिरी मैच जिम्बाब्वे के खिलाफ खेला था. इस मैच के दौरान टीम इंडिया के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने एक तूफानी पारी खेली. इस पारी के दौरान उन्होंने एक शॉट फुल टॉस डिलीवरी के खिलाफ फाइन लेग पर लगाया था. इस  शॉट को देखकर पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम (Wasim Akram) हैरान रह गए. वहीं, वकार यूनिस ने तो सूर्यकुमार यादव को दूसरे ग्रह तक का बता दिया. 


गेंदबाजों के लिए साबित हो रहा काल 


वसीम अकरम (Wasim Akram) ने मैच के दौरान ए स्पोर्ट्स पर कहा, 'मुझे लगता है कि सूर्यकुमार यादव एक अलग ग्रह से आए हैं. वह किसी और से बिल्कुल अलग खिलाड़ी हैं. उन्होंने  जितने रन बनाए हैं, वह सिर्फ जिम्बाब्वे के खिलाफ नहीं, बल्कि दुनिया के शीर्ष गेंदबाजी आक्रमणों के खिलाफ बनाए हैं और ये देखने लायक है.' वहीं, वकार यूनिस ने कहा कि सूर्यकुमार यादव के खिलाफ योजना बनाना मुश्किल है, बॉलर जाए तो जाए कहां?


साल 2022 में जड़े सबसे ज्यादा रन 


साल 2022 में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. सूर्यकुमार यादव ICC टी20 रैंकिंग में भी नंबर एक बल्लेबाज हैं. इसी के साथ उन्होंने साल 2022 में टी20 क्रिकेट में अपने 1000 रन पूरे कर लिए हैं. एक साल में टी20 क्रिकेट में 1000 रन बनाने वाले वह पहले भारतीय हैं. आपको बता दें कि जिम्बाब्वे के खिलाफ उन्होंने 25 गेंदों में 61 रन बनाए, जिसमें 6 चौके और 4 लंबे छक्के शामिल थे.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर