सेलेक्टर्स की नाइंसाफी का शिकार हुआ ये विस्फोटक बल्लेबाज! शतक पर शतक लगाने के बावजूद नहीं मिला मौका
Advertisement
trendingNow12451321

सेलेक्टर्स की नाइंसाफी का शिकार हुआ ये विस्फोटक बल्लेबाज! शतक पर शतक लगाने के बावजूद नहीं मिला मौका

India Squad for Bangladesh T20: बांग्लादेश के खिलाफ 3 टी20 मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा हो गई है. बीसीसीआई के सेलेक्टर्स ने टीम में कई बड़े बदलाव किए हैं. उन्होंने कुछ चौंकाने वाले फैसले भी लिए है. स्पिनर वरुण चक्रवर्ती की 3 साल बाद टीम में वापसी हुई है.

सेलेक्टर्स की नाइंसाफी का शिकार हुआ ये विस्फोटक बल्लेबाज! शतक पर शतक लगाने के बावजूद नहीं मिला मौका

India Squad for Bangladesh T20: बांग्लादेश के खिलाफ 3 टी20 मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा हो गई है. बीसीसीआई के सेलेक्टर्स ने टीम में कई बड़े बदलाव किए हैं. उन्होंने कुछ चौंकाने वाले फैसले भी लिए है. स्पिनर वरुण चक्रवर्ती की 3 साल बाद टीम में वापसी हुई है. वहीं, तेज गेंदबाज मयंक यादव को पहली बार टीम इंडिया में शामिल किया गया है. अनुभवी कुलदीप यादव को आराम दिया गया है और युजवेंद्र चहल का सेलेक्शन नहीं हुआ है.

सेलेक्टर्स ने किया हैरान

वर्कलोड मैनेजमेंट को देखते हुए ओपनर यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल को नहीं चुना गया है. दोनों को टी20 सीरीज से आराम दिया गया है. यशस्वी और गिल न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में नजर आएंगे. वरुण की बात करें तो 2021 टी20 वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन के बाद उन्हें टीम से निकाल दिया गया है. अब अचानक उन्हें मौका देकर सेलेक्टर्स ने हैरान कर दिया. वहीं, उन्होंने एक विस्फोटक ओपनर को टीम में शामिल नहीं किया.

ईशान किशन को नहीं मिला मौका

अजीत अगरकर की अगुआई वाली सेलेक्शन कमेटी ने झारखंड और मुंबई इंडियंस के विस्फोटक खिलाड़ी ईशान किशन को नहीं चुना है. किशन ने हाल ही में बुची बाबू टूर्नामेंट में जोरदार पारियां खेली थीं. उन्होंने शतक भी लगाया था. उसके बाद दलीप ट्रॉफी में भी उन्होंने कमाल किया और इंडिया सी के लिए इंडिया बी के खिलाफ शतक ठोका था. लगातार शतकीय पारियां खेलने के बावजूद ईशान को जगह नहीं मिल पाई. इस बात की उम्मीद थी कि उन्हें संजू सैमसन के साथ दूसरे विकेटकीपर के तौर पर चुना जाएगा.

ये भी पढ़ें: GEN-Z को मिला फैब 4, अब ये क्रिकेटर पूरी दुनिया में मचाएंगे तहलका, लिस्ट में एक खूंखार भारतीय भी शामिल

क्यों नहीं हुआ सेलेक्शन?

दरअसल, ईशान किशन को ईरानी कप के लिए सेलेक्ट किया गया है. यह मैच 1 से 5 अक्टूबर तक लखनऊ में खेला जाएगा. ईरानी कप में डिफेंडिंग रणजी ट्रॉफी चैंपियन का मुकाबला शेष भारत (रेस्ट ऑफ इंडिया) की टीम से होता है. इस बार अजिंक्य रहाणे की कप्तानी वाली मुंबई की टीम ऋतुराज गायकवाड़ की कप्तानी वाली रेस्ट ऑफ इंडिया की टीम से खेलेगी. इसमें ईशान किशन को भी शामिल किया गया है. अब ये मैच 5 अक्टूबर तक खेला जाना है और बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज उसके अगले दिन शुरू होगी. ऐसे में ईशान के लिए टी20 सीरीज में भाग लेना मुश्किल है. हालांकि, सेलेक्टर्स उन्हें दूसरे और तीसरे टी20 मैच के लिए चुन सकते थे, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया.

ये भी पढ़ें: 335 नॉटआउट...टेस्ट में कब टूटेगा यह महारिकॉर्ड? ऑस्ट्रेलियाई बैटर ने तिहरे शतक से मचाया था तहलका

तो क्या टेस्ट टीम में मिलेगा मौका?

भारत को आने वाले दिनों में न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसके घर में टेस्ट सीरीज खेलनी है. ईशान को लगातार क्रिकेट के सबसे बड़े फॉर्मेट में मौका मिल रहा है. सेलेक्टर्स ने दलीप ट्रॉफी के बाद ईरानी कप के लिए चुना है. ऐसे में माना जा रहा है कि वह भारतीय टेस्ट टीम में वापसी के करीब हैं. उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए चुना जा सकता है. ऑस्ट्रेलिया की तेज पिच पर उनकी बल्लेबाजी टीम के काम आ सकती है. अगर किसी कारण ऋषभ पंत किसी मैच में नहीं खेल पाते हैं तो वह उनकी कमी पूरी कर सकते हैं. ऑस्ट्रेलियाई पिचों पर ध्रुव जुरेल को बल्लेबाजी में परेशानी हो सकती है. ईशान किशन दूसरे विकेटकीपर के तौर पर टीम में जगह बना सकते हैं.

Trending news