Team India: टी20 वर्ल्ड कप 2022 इस साल अंत में खेला जाएगा. इस टी20 वर्ल्ड कप को देखते हुए टीम इंडिया के लिए हर एक सीरीज काफी अहम रहने वाली है. इस मैचों के प्रदर्शन को देखते हुए ही टीम इंडिया का सेलेक्शन होगा. हाल ही में टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका और आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज खेली थी और अब इंग्लैंड का दौरा भी जारी है. इन सभी मैचों में एक गेंदबाज ने सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा है. ये खिलाड़ी इस टी20 वर्ल्ड कप में खेलने का सबसे बड़ा दावेदार भी बन गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये खिलाड़ी बना T20 WC खेलने का दावेदार


टी20 वर्ल्ड कप 2022 में खेलने के लिए टीम इंडिया में कई बड़े दावेदार हैं. कई युवा खिलाड़ी भी जगह बनाने के लिए अच्छा प्रदर्शन करके दिखा रहे हैं, लेकिन 32 साल के भुवनेश्वर कुमार इस रेस में सबसे आगे निकलते नजर आ रहे हैं. भुवनेश्वर का हालिया प्रदर्शन काफी शानदार रहा है. वे काफी किफायती भी साबित हो रहे हैं और टीम को शुरुआती विकेट दिलाने में भी कामयाब हुए हैं. 


इस दिग्गज ने दिया बड़ा बयान


भुवनेश्वर कुमार के इस प्रदर्शन पर भारत के पूर्व बल्लेबाज वसीम जाफर ने भी खुशी जाहिर की है. जाफर ने भुवनेश्वर की गेंदबाजी पर बात करते हुए क्रिकइंफो पर कहा, 'नई गेंद के साथ आप कई गेंदबाजों को स्विंग करते हुए नहीं देखते हैं, लेकिन भुवनेश्वर इसके एक महान प्रतिपादक हैं. जब से उन्होंने टीम में वापस की है तब से वह इसे सही से कर रहे हैं. मेरे मन में कोई संदेह नहीं है कि वह टी20 वर्ल्ड कप टीम में होंगे. वह एक पूर्ण निश्चितता है.'


लगातार खेल में किया सुधार


भुवनेश्वर कुमार पिछले कुछ समय से लगातार अच्छा प्रदर्शन करते आ रहे हैं. अफ्रीकी टीम के खिलाफ भी उन्होंने 4 मैचों में  6 विकेट हासिल किए थे. उन्होंने सीरीज के चार मैचों में 14.16 की औसत और 10.4 की स्ट्राइक रेट से ये विकेट निकाले. इस सीरीज में उन्हें मैन ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड भी दिया गया था. वह टी20 क्रिकेट में 2 बार मैन ऑफ द सीरीज अवॉर्ड जीतने वाले पहले भारतीय तेज गेंदबाज हैं. इस शानदार खेल के बाद वे टी20 वर्ल्ड कप 2022 खेलने के बड़े दावेदार बन गए हैं. 


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर