नई दिल्ली : विराट कोहली के टैटूज चर्चा में कई वजहों से रहते हैं और यह तब चर्चा में ज्यादा आ जाते हैं जब कोहली अभी की तरह जबर्दस्त फार्म में चल रहे हों. अभी हाल ही भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ ने कहा था कि मैच वो भी जीत सकते हैं जो अपनी आस्तीन पर टैटू नहीं चिपकाते. उनका इशारा विराट कोहली की ओर था जिनके बाएं हाथ पर बहुत से टैटू बने है. विराट कोहली को टैटूज पसंद हैं और उनके टैटूज मैदान पर उनकी आक्रमक छवि के साथ देते लगते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें : विराट पर द्रविड़ का निशाना- बिना टैटू वाले खिलाड़ी भी मैच जीत सकते हैं, जानें और क्या कहा


विराट कोहली के बाएं बाजू पर जो तीन बड़े टैटू हैं इनमें सबसे खास टैटू जापानी समुराई योद्धा का है. यह जापानी समुराई हाथ में एक तलवार लिए हुए है. विराट इस टैटू को अपना गुडलक मानते हैं.


VIDEO : अनुष्का-विराट की मोहब्बत के 'लव गुरू' हैं जहीर खान


इसके अलावा इस बाजू पर शांति और शक्ति के स्थान का प्रतीक मोनेस्ट्री का टैटू है. विराट भगवान शिव के उपासक है. उन्हीं को ध्यान में रक कर उनके बाएं बाजू में कैलाश पर्वत के मानसरोवर में ध्यानमध्न अवस्था में भगवान शिव का टैटू बनवाया है. अपने माता पिता के प्रति प्यार दिखाते हुए उन्होंने बाजू के पिछले हिस्से में ऊपर की ओर अपने माता-पिता का नाम हिंदी में बनवाया हुआ है. बाएं हाथ के कंधे पर गॉड्स आई का टैटू है, जो देखने की शक्ति का प्रतीक है. जिसके ठीक पीछे विराट ने नेगेटिव एनर्जी से बचने के लिए ओम (ॐ) का टैटू बनाया हुआ है.
विराट के दाएं बाजू में उन्होंने अपने जोडियेक साइन स्कॉर्पियो(वृश्चिक) का टैटू बनाया हुआ है. इसके अलावा उन्होंने एक चाइनिज सिंबल बनाया है, जो विश्वास का प्रतीक है.