BJP Sambit Patra: संबित पात्रा ने भगवान जगन्नाथ पर ऐसा क्या कहा, हर जगह हो रही फज़ीहत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2256734

BJP Sambit Patra: संबित पात्रा ने भगवान जगन्नाथ पर ऐसा क्या कहा, हर जगह हो रही फज़ीहत

BJP Sambit Patra on Jagannath: बीजेपी लीडर संबित पात्रा ने भगवान जगन्नाथ पर ऐसा कमेंट किया कि उनकी हर कोई आलोचना कर रहा है. हालांकि संबित ने इस मसले में सफाई भी दे दी है.

BJP Sambit Patra: संबित पात्रा ने भगवान जगन्नाथ पर ऐसा क्या कहा, हर जगह हो रही फज़ीहत

BJP Sambit Patra on Jagannath: भारतीय जनता पार्टी लीडर संबित पात्रा मुश्किल में पड़ते नजर आ रहे हैं. उन्होंने भगवान जगन्नाथ के बारे में ऐसा कमेंट किया, जिसके बाद उनकी मुसीबतें बढ़ गई हैं. दरअसल संबित पात्रा ने कहा कि भगवान जगन्नाथ पीएम मोदी के भक्त हैं. अब इस मामले में नवीन पटनायक, मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी और अरविंद केजरीवाल समेत कई लीडरान के रद्देअमल सामने आ रहे हैं. हालांकि संबित पात्रा का कहना है कि उनकी ज़बान फिसलने की वजह से ऐसा हुआ है.

कांग्रेस ने बोला संबित पात्रा पर हमलाा

कांग्रेस ने संबित पात्रा का उड़िया में बोलते हुए एक वीडियो साझा किया और एक स्थानीय टीवी समाचार चैनल पर उनकी टिप्पणी की आलोचना की और मांग की कि प्रधानमंत्री मोदी इस टिप्पणी के लिए माफी मांगें. जबकि संबित पात्रा ने टिप्पणी के लिए माफ़ी मांगी और दावा किया कि "हम सभी की जीभ कभी-कभी फिसल जाती है", विपक्षी नेताओं ने टिप्पणी पर ज़ोर दिया और इसे भगवान जगन्नाथ का "अपमान" बताया.

ओडिशा के चीफ मिनिस्टर ने क्या कहा?

ओडिशा के चीफ मिनिस्टर नवीन पटनायक ने संबित पात्रा की आलोचना की है  और ट्विटर पर लिखा,"भगवान उड़िया अस्मिता के सबसे बड़े प्रतीक हैं. मैं इस बयान की कड़ी निंदा करता हूं... और मैं भाजपा से अपील करता हूं कि वह भगवान को किसी भी राजनीतिक चर्चा से ऊपर रखें. ऐसा करके आपने उड़िया अस्मिता को गहरी ठेस पहुंचाई है और इसे याद रखा जाएगा और  बहुत लंबे समय तक ओडिशा के लोगों द्वारा इसकी निंदा की जाएगी."

इसके साथ ही उन्होंने कहा,"महाप्रभु श्री जगन्नाथ ब्रह्मांड के भगवान हैं. महाप्रभु को किसी अन्य इंसान का 'भक्त' कहना भगवान का अपमान है... यह पूरी तरह से निंदनीय है. इससे भावनाओं को ठेस पहुंची है और करोड़ों जगन्नाथ भक्तों की आस्था को ठेस पहुंची है."

अहंकार होगा नष्ट

कांग्रेस लीडर मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा,"भाजपा के पुरी उम्मीदवार के जरिए की गई टिप्पणी करोड़ों लोगों के जरिए पूजे जाने वाले महाप्रभु श्रीजगन्नाथ का अपमान है. हम इसकी कड़े शब्दों में निंदा करते हैं... 4 जून को 'लोगों की इच्छा' से यह अहंकार नष्ट हो जाएगा,''

इसके साथ कांग्रेस लीडर राहुल गांधी ने इस टिप्पणी की निंदी की है. राहुल ने ट्विटर पर लिखा,"जब प्रधानमंत्री स्वयं को सम्राट और दरबारी उन्हें भगवान मानने लगें तो स्पष्ट है कि पाप की लंका का पतन निकट है. करोड़ों लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का अधिकार मुट्ठीभर भाजपाइयों को किसने दिया? यही अहंकार उनके विनाश का कारण बन रहा है.”

संबित पात्रा ने मांगी माफी

संबित पात्रा ने बाद में स्पष्ट किया कि उनके कहने का मतलब था कि प्रधानमंत्री भगवान जगन्नाथ के कट्टर 'भक्त' हैं, न कि इसके विपरीत. नवीन पटनायक के पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए, संबित पात्रा ने कहा, “आज पुरी में श्री नरेंद्र मोदीजी के रोड शो की भारी सफलता के बाद मैंने कई मीडिया चैनलों को कई बाइट दीं, हर जगह मैंने उल्लेख किया कि मोदी जी श्री जगन्नाथ महाप्रभु के प्रबल 'भक्त' हैं. एक बाइट के दौरान गलती से, मैंने ठीक इसके विपरीत कहा... मुझे पता है कि आप भी इसे जानते और समझते हैं... सर आइए किसी अस्तित्वहीन मुद्दे को मुद्दा न बनाएं... हम सभी की जुबान कभी-कभी फिसल जाती है.'

Trending news