Babar Azam: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच दूसरे टेस्ट का आगाज 15 अक्टूबर को हो चुका है. बाबर आजम के ड्रॉप होने के चर्चे थमने की वाले थे कि चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरते हैं कामरान गुलाम. इस खिलाड़ी को बाबर के रिप्लेसमेंट के तौर पर चुना गया. लेकिन किसे पता था कि कामरान बाबर से पुरानी खुन्नस बर्थडे पर निकाल लेंगे. कामरान ने सेंचुरी से ऐसा गदर काटा कि बाबर के टेस्ट करियर पर तलवार लटक चुकी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बाबर से लिया पुराना 'बदला'


बाबर आजम की कप्तानी में कामरान गुलाम को पाकिस्तान टीम में मौका मिला था. लेकिन बाबर आजम ने उन्हें इग्नोर कर दिया. पिछले साल वनडे स्क्वाड में आए कामरान का डेब्यू बाबर ने अजीबोगरीब तरीके से कराया. वह मैच के दूसरे हाफ में हारिस सोहेल के स्थान पर सब्स्टीट्यूट के तौर पर मैदान में पर उतरे थे. जिसके चलते न ही उन्हें गेंदबाजी मिली और न ही बल्लेबाजी. इसके बाद से अब कामरान का रुख किया गया तो उन्होंने बाबर के स्पॉट पर ही हुंकार भर दी.


ये भी पढ़ें.. किसी ने दांव पर लगाई जान... कोई रिकॉर्ड्स कर गया कुर्बान, टीम इंडिया के लिए मर-मिटने को तैयार थे 5 खिलाड़ी


शाहीन के करीबी हैं कामरान


कामरान को शाहीन अफरीदी का करीबी बताया जाता है. उन्होंने शाहीन की कप्तानी में पीएसएल में भी टीम के लिए योगदान दिया है. कामरान के लिए टेस्ट डेब्यू यादगार रहा. उन्होंने अपने पहले ही मैच में चौथे नंबर पर बैटिंग करते हुए इंग्लैंड के छक्के छुड़ा दिए. मुश्किल में फंसी पाकिस्तान को कामरान ने अपने शतक की बदौलत पटरी पर ला दिया है. 


खेली शानदार पारी


कामरान गुलाम ने डेब्यू मैच में 118 रन की बेहतरीन पारी खेली जिसमें 11 चौके और 1 छक्का देखने को मिला. यदि कामरान दूसरी पारी में भी शानदार प्रदर्शन करके दिखाते हैं तो निश्चित तौर पर वह बाबर का पत्ता टीम से साफ कर देंगे. पाकिस्तान दूसरे टेस्ट में लगातार बनी हुई है. पहले बैटिंग करने उतरी मेजबान टीम ने पहले दिन स्कोरबोर्ड पर 5 विकेट खोकर 259 रन लगा दिए हैं.