World Cup Knockouts : वर्ल्ड कप के नॉकआउट में एक छोटे से देश ने सीधी एंट्री मार ली, जिससे फैंस खुश और हैरान हैं. सबसे खास बात है कि इस देश की जनसंख्या करीब-करीब दिल्ली के बराबर है. इस देश ने विरोधी टीम कोलंबिया को 1-0 के अंतर से मात दी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस देश ने रच दिया इतिहास


मोरक्को ने कोलंबिया को 1-0 से हराकर महिला फुटबॉल वर्ल्ड कप के नॉकआउट में जगह बनाकर इतिहास रच दिया. वहीं, दो बार का चैंपियन जर्मनी दक्षिण कोरिया के खिलाफ 1-1 से ड्रॉ खेलकर पहली बार नॉकआउट चरण में जगह बनाने में विफल रहा. मोरक्को पहला अरब या उत्तर अफ्रीकी देश है जिसने महिला वर्ल्ड कप के ग्रुप चरण की बाधा को पार किया है और टूर्नामेंट में खेल रही 8 नई टीमों में पहली टीम है जिसने नॉकआउट में जगह बनाई.


जर्मनी का टूटा सपना


मोरक्को के लिए विजयी गोल पहले हाफ के इंजरी टाइम में अनीसा लाहमारी ने दागा. विरोधी टीम के गोलकीपर ने पेनल्टी किक पर शॉट को रोक दिया था लेकिन अनीसा ने रिबाउंड पर गोल दाग दिया. इस जीत की बदौलत मोरक्को ने ग्रुप एच में कोलंबिया के बाद दूसरे स्थान पर रहते हुए नॉकआउट में जगह बनाई. इसके साथ ही 2 बार का चैंपियन जर्मनी टूर्नामेंट से बाहर हो गया. कोलंबिया और मोरक्को दोनों के समान छह अंक रहे जबकि जर्मनी चार अंक ही जुटा पाया.


कोरिया और कोलंबिया को दी मात


मोरक्को को टूर्नामेंट में अपने पदार्पण मैच में जर्मनी के खिलाफ 0-6 से हार का सामना करना पड़ा था लेकिन इसके बाद उसने कोरिया और कोलंबिया को हराकर नॉकआउट में एंट्री मारी. दुनिया की दूसरे नंबर की टीम जर्मनी को ब्रिसबेन में इसी मुकाबले के साथ चल रहे एक अन्य ग्रुप मैच में दक्षिण कोरिया ने हराना था लेकिन यह मुकाबला 1-1 से बराबर रहा. कप्तान एलेक्सांद्रा पोप की अगुआई में जर्मनी ने कई मौके बनाए लेकिन टीम विजयी गोल दागने में विफल रही. महिला वर्ल्ड कप में नौवीं बार हिस्सा लेते हुए जर्मनी की टीम पहली बार ग्रुप चरण से आगे बढ़ने में नाकाम रही.