T20 Cricket : दुनिया के सबसे खूंखार गेंदबाजों में शुमार इंग्लैंड के दिग्गज जेम्स एंडरसन जल्द ही टी20 क्रिकेट में बॉलिंग करते नजर आ सकते हैं. इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा और दुनिया में तीसरे सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले इस दिग्गज पेसर के यूएसए की मेजर लीग क्रिकेट में खेलने की संभावना है. मेजर लीग क्रिकेट टी20 टूर्नामेंट की एक टीम ने उनको आगामी सीजन से अपने साथ जोड़ने में दिलचस्पी दिखाई है. बता दें कि 42 साल के इस दिग्गज ने इसी साल इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहा. उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मैच के साथ ही 21 साल अपने करियर को विराम दिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

T20 क्रिकेट में दिखेगा एंडरसन का जलवा!


दरअसल, एक रिपोर्ट सामने आई है जिसमें कहा गया कि एक एमएलसी टीम के जेम्स एंडरसन को खरीदने की इच्छुक है. हालांकि, इस फ्रेंचाइजी का नाम सामने नहीं आया है. रिपोर्ट में बताया गया कि फ्रेंचाइजी इन्वेस्टीगेट कर रही है कि 42 साल का इस क्रिकेटर अगले साल संयुक्त राज्य अमेरिका में होने वाले टी20 टूर्नामेंट के तीसरे एडिशन में भाग लेने के लिए तैयार है या नहीं. एमएलसी में शामिल होने के लिए एंडरसन को £135,000 (करीब डेढ़ करोड़ रुपये) दिए जा सकते हैं.


ये भी पढ़ें : बांग्लादेश के खिलाफ सबसे बड़ा मैच विनर साबित होगा ये भारतीय! कहर बरपाने को अकेला काफी


2014 में खेला था आखिरी मैच


दुनिया में बतौर तेज गेंदबाज सबसे ज्यादा इंटरनेशनल विकेट चटकाने वाले जेम्स एंडरसन अगर मेजर लीग क्रिकेट टी20 लीग में शामिल होते हैं, तो वह 10 साल बाद कोई टी20 मैच खेलते नजर आएंगे. 2007 में टी20 इंटरनेशनल डेब्यू करने वाले इस दिग्गज ने आखिरी टी20 मैच 2014 में ही खेला था, जब टी20 ब्लास्ट के लिए लंकाशायर टीम का हिस्सा थे. इसके बाद से वह इस फॉर्मेट में कोई भी मैच नहीं खेले हैं. उनकी टी20 क्रिकेट में लौटने की खबर सुनकर फैंस उत्साहित हैं. कुछ फैंस को सोशल मीडिया पर भी पोस्ट शेयर कर रहे हैं.



ऐसे हैं T20 में आंकड़े


जेम्स एंडरसन के टी20 में आंकड़ों पर नजर डालें तो उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 19 मैच खेले, जिसमें 18 बल्लेबाजों का शिकार किया. ओवरऑल टी20 रिकॉर्ड की बात करें तो इस दिग्गज ने 44 मुकाबलों में कुल 41 विकेट चटकाए. इस महान गेंदबाज के नाम टेस्ट में 704 विकेट और वनडे में 269 विकेट भी दर्ज हैं.


ये भी पढ़ें : 1 तीर 4 निशाने.. रिकॉर्डबुक में खलबली मचाने वाले हैं आर अश्विन! टारगेट पर 5 रिकॉर्ड


लीग में शामिल दुनिया के कई स्टार क्रिकेटर्स


मेजर क्रिकेट लीग में दुनिया के कई स्टार क्रिकेटर्स शामिल हैं, जिसमें ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस भी हैं. कमिंस को 2027 तक के लिए सैन फ्रांसिस्को यूनिकॉर्न्स ने अपने साथ जोड़ा हुआ है. उनके साथी ऑस्ट्रेलियाई स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल और ट्रैविस हेड भी यह लीग खेल चुके हैं, जो वाशिंगटन फ्रीडम टीम का हिस्सा थे, जिसने इस साल का टूर्नामेंट जीता था. इंग्लैंड के वर्ल्ड कप विनर लियाम प्लंकेट और जेसन रॉय दोनों ने एमएलसी के पिछले दो एडिशन में भाग लिया है.