Wriddhiman Saha: टीम इंडिया फिलहाल 1 महीने के रेस्ट पर है, जिसके बाद टीम आगामी 12 जुलाई से वेस्टइंडीज दौरे पर होगी. टीम इंडिया को विंडीज दौरे पर टेस्ट के साथ-साथ वनडे और टी20 सीरीज भी खेलनी है. दौरे की शुरुआत टेस्ट सीरीज से ही होगी. डोमिनिका में विंडसर पार्क 12-16 जुलाई तक पहले टेस्ट की मेजबानी करेगा. वहीं, दूसरा टेस्ट 20-24 जुलाई तक त्रिनिदाद में क्वींस पार्क ओवल में खेला जाएगा. इससे पहले ही टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा ने अचानक एक बड़ा फैसला ले लिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

साहा ने लिया ये बड़ा फैसला


भारतीय क्रिकेट के घरेलू सीजन की शुरुआत 28 जून से दिलीप ट्रॉफी के साथ होनी है. इसी से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है. ऋद्धिमान साहा ने इस टूर्नामेंट में खेलने से मना कर दिया है. पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक ईशान किशन को पहले ईस्ट जोन टीम से जोड़ने का फैसला किया गया था, लेकिन वेस्टइंडीज दौरे के कारण उन्होंने अपना नाम वापस ले लिया था. इसके बाद ऋद्धिमान साहा को इसके लिए पूछा गया, लेकिन उन्होंने साफ इनकार कर दिया. हालांकि, इसके पीछे उन्होंने वजह भी बताई है.


इस फैसले की ये है वजह


विकेटकीपर बल्लेबाज ने अपने इस फैसले के पीछे की वजह भी बताई है. उन्होंने कहा, 'दिलीप ट्रॉफी युवा खिलाड़ियों के लिए है. अगर मैं इसका हिस्सा बनूंगा तो यह किसी युवा खिलाड़ी को अपनी दावेदारी पेश करने से रोकना होगा और इसका कोई मतलब नहीं बनता.' बता दें कि ईस्ट जोन टीम के लिए सेलेक्टर्स ने आईपीएल 2023 में खेलने वाले युवा विकेटकीपर बल्लेबाज अभिषेक पोरेल को चुना है.


WTC फाइनल में नहीं मिला मौका


हाल ही में हुए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 फाइनल में ऋद्धिमान साहा को स्क्वॉड में शामिल करने की कई दिग्गज क्रिकेटरों ने राय रखी थी. लेकिन सेलेक्टर्स ने केएस भरत और ईशान किशन को स्क्वॉड में शामिल किया था. हालांकि, मैच में केएस भरत को ही प्लेइंग-11 में मौका मिला था. इस मैच में टीम इंडिया को 209 रनों से ऑस्ट्रेलिया के हाथों शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. टीम इंडिया ने लगातर दूसरी बार टेस्ट चैंपियन बनने का मौका गंवा दिया. इसके साथ-साथ टीम का ICC ट्रॉफी जीतने का सपना  एक बार फिर टूट गया.