India vs Bangladesh: बांग्लादेश की टीम जब भारत के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी तो उस दौरान मैदान पर टीम इंडिया के एक खिलाड़ी से उसे सबसे बड़ा खतरा होगा. यहां बात विराट कोहली या रोहित शर्मा की नहीं हो रही है, बल्कि एक ऐसे क्रिकेटर की हो रही है जो इस टेस्ट सीरीज में बांग्लादेश की तबाही का कारण बनेगा. ये क्रिकेटर इस टेस्ट सीरीज में 'मैन ऑफ द सीरीज' के अवॉर्ड का भी हकदार है. भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 19 सितंबर से होगा, जो 1 अक्टूबर तक चलेगी. भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 19 सितंबर से चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बांग्लादेश का काल बनेगा ये भारतीय बल्लेबाज


विस्फोटक ओपनर यशस्वी जायसवाल टेस्ट सीरीज में बांग्लादेशी गेंदबाजों के लिए काल साबित हो सकते हैं. यशस्वी जायसवाल बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में कप्तान रोहित शर्मा के साथ मिलकर पारी की शुरुआत करेंगे. यशस्वी जायसवाल ही भारत और बांग्लादेश की टीमों के बीच सबसे बड़ा अंतर साबित होंगे. बांग्लादेश की टीम को विराट कोहली और रोहित शर्मा से ज्यादा खतरा ओपनर यशस्वी जायसवाल से होगा. यशस्वी जायसवाल एक आक्रामक बल्लेबाज हैं और वह अपनी तूफानी बल्लेबाजी से एक सेशन में टेस्ट मैच का रुख पलटने में माहिर हैं. अपनी इसी काबिलियत की वजह से यशस्वी जायसवाल बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम के लिए सबसे बड़े 'गेम चेंजर' साबित हो सकते हैं. 


तलवार की तरह चलाता है बल्ला


यशस्वी जायसवाल जब टेस्ट क्रिकेट में टी20 के अंदाज में खेलते हैं तो वह पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग की याद दिलाते हैं. बाएं हाथ के बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल टेस्ट सीरीज में बांग्लादेशी गेंदबाज तस्कीन अहमद, शोरफुल इस्लाम, तैजुल इस्लाम, मेहदी हसन मिराज और शाकिब अल हसन की धज्जियां उड़ा सकते हैं. यशस्वी जायसवाल जिस तरह से बल्लेबाजी करते है उससे टीम इंडिया को एक सेशन में ही बांग्लादेशी टीम पर हावी होने का मौका मिल सकता है. इसके अलावा भारतीय टीम में कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे धाकड़ बल्लेबाज मौजूद हैं जो टर्निंग पिच पर भी रन बनाना जानते हैं. यशस्वी जायसवाल ने अभी तक भारत के लिए 9 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 68.53 की बेहतरीन औसत से 1028 रन बनाए हैं. टेस्ट क्रिकेट में यशस्वी जायसवाल के नाम 2 दोहरे शतक समेत 3 शतक और 4 अर्धशतक दर्ज है.


टीम इंडिया की नई रन मशीन 


टेस्ट क्रिकेट में यशस्वी जायसवाल का बेस्ट स्कोर 214 रन है. यशस्वी जायसवाल टेस्ट क्रिकेट में आक्रामक बल्लेबाजी से पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंद्र सहवाग की याद दिलाते हैं. वीरेंद्र सहवाग टेस्ट क्रिकेट में वनडे और टी20 की तरह बल्लेबाजी करते थे. ये प्लेयर क्रीज पर आते ही बड़े से बड़े गेंदबाज की धज्जियां उड़ानी शुरू कर देता है. सिर्फ 22 साल की उम्र में ही यशस्वी जायसवाल भारतीय टेस्ट और टी20 टीम का अहम हिस्सा बन गए हैं. इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में यशस्वी जायसवाल ने 712 रन बनाए थे. यशस्वी जायसवाल ने इंग्लैंड के खिलाफ इस सीरीज में 80, 15, 209, 17, 10, नाबाद 214, 73, 37, 57 रन बनाए थे. बांग्लादेश के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज में भी यशस्वी जायसवाल आग उगल सकते हैं. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2025 के फाइनल में जाने के लिए टीम इंडिया को बांग्लादेश के खिलाफ ये दो मैचों की टेस्ट सीरीज हर हाल में जीतनी होगी.


बांग्लादेश टेस्ट सीरीज के लिए ऐसा हो सकता है भारत का स्क्वाड  


रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएल राहुल, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज.


भारत बनाम बांग्लादेश टेस्ट सीरीज का शेड्यूल 


पहला टेस्ट मैच - 19 सितंबर से 23 सितंबर, सुबह 9.30 बजे, चेन्नई


दूसरा टेस्ट मैच - 27 सितंबर से 1 अक्टूबर, सुबह 9.30 बजे, कानपुर