नई दिल्ली: भारत और न्यूजीलैंड के बीच कोलकाता में तीसरा टी20 मैच खेला जा रहा है. टीम इंडिया ने सीरीज में 2-0 से पहले ही बढ़त ले ली है. भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने प्लेइंग इलेवन में दो बड़े बदलाव किए हैं. टीम में दो ऐसे खतरनाक खिलाड़ियों को शामिल किया गया है, जो अपने दम पर मैच का पासा पलटने का दम रखते हैं. आइए जानते हैं, इन खिलाड़ियों के बारे में. 


इस स्पिनर को मिला मौका 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भारत के जादुई लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल बहुत ही घातक फॉर्म में हैं, उनकी गेंदों को खेलना बड़े से बड़े बल्लेबाजों के लिए भी आसान नहीं है. चहल को टी20 वर्ल्ड कप में भी जगह नहीं दी गई थी. उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले दो मैचों में खेलने का मौका नहीं मिला था, लेकिन तीसरे मैच में उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है. चहल टी20 इंटरनेशनल में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं.



आईपीएल में किया शानदार प्रदर्शन 


आईपीएल 2021 में भारत के स्टार लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने घातक फॉर्म दिखाई थी. वह अपने दम पर आसीबी को प्लेऑफ में ले गए. चहल की गेंदों को खेलना बड़े से बड़े बल्लेबाजों के लिए भी आसान नहीं है. उनकी लेग स्पिन का जादू सर चढ़कर बोलता है. जब चहल अपनी फॉर्म में हो तो किसी भी बल्लेबाजी क्रम की धज्जियां उड़ा सकते हैं. आईपीएल में इस गेंदबाज ने आरसीबी के लिए घातक गेंदबाजी की थी. चहल ने आईपीएल 2021 के 15 मैचों में 18 विकेट लिए थे. 


 बेहतरीन बल्लेबाज हैं किशन 


ईशान किशन बहुत ही धाकड़ बल्लेबाज हैं उन्होंने अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से टीम इंडिया को बहुत मैच जिताए हैं. मुंबई इंडियंस के लिए किशन ने ढेरों रन बनाए. ईशान किशन को केएल राहुल की जगह प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है. वह बड़ी पारी खेलकर टीम में अपनी जगह पक्की करना चाहेंगे. 



क्लीन स्वीप करेगी टीम इंडिया?


टीम इंडिया (Team India) ने पहले ही सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है. जयपुर में हुए पहले टी20 मैच में भारतीय टीम ने 5 विकेट से और रांची में खेले गए दूसरे मुकाबले में 7 विकेट से कीवी टीम को हराया था. तीसरा टी-20 मैच कोलकाता (Kolkata) के ईडन गार्डंस (Eden Gardens) मैदान में खेला जाएगा. भारतीय टीम इस मुकाबले को जीतकर क्लीन स्वीप करना चाहेगी.  


टीम इंडिया की प्लेइंग XI


रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक चाहर, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल और हर्षल पटेल.