FIH Olympic Qualifiers : सविता पूनिया (Savita Punia) की कप्तानी वाली भारतीय महिला हॉकी टीम को एफआईएच ओलंपिक क्वालिफायर्स (FIH Olympic Qualifiers) के सेमीफाइनल में हार झेलनी पड़ी. उसे रांची में खेले गए मुकाबले में जर्मनी ने पेनल्टी शूटआउट में मात दी. वहीं, अमेरिका ने पूर्व एशियाड चैंपियन जापान को 2-1 से हराकर पेरिस ओलंपिक (Paris Olympics) का टिकट कटा लिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अब भी क्वालिफाई करने का मौका


रांची में खेले गए एफआईएच ओलंपिक क्वालिफायर के दूसरे सेमीफाइनल में भारतीय महिला हॉकी टीम गुरुवार को निर्धारित समय में 2-2 की बराबरी के बाद हुए शूटआउट में जर्मनी से 3-4 से हार गई. इस जीत से जर्मनी ने पेरिस ओलंपिक के लिए अपना टिकट पक्का कर लिया है. भारत के पास ओलंपिक कोटा पक्का करने का एक और मौका है. टीम शुक्रवार को तीसरे-चौथे स्थान के मैच में जापान को हराकर ओलंपिक के लिए क्वालिफाई कर सकती है.


3 टीमों को मिलेगा ओलंपिक कोटा


इस टूर्नामेंट की टॉप-3 टीम पेरिस ओलंपिक के लिए क्वालिफाई करेंगी. दुनिया की पांचवें नंबर की टीम जर्मनी शुक्रवार को फाइनल में अमेरिका से भिड़ेगी. निर्धारित समय में भारत के लिए दीपिका (15वें मिनट) और इशिका चौधरी (59वें मिनट) ने गोल दागे. वहीं, जर्मनी के लिए दोनों गोल चार्लोट स्टेपनहॉर्स्ट (27वें, 57वें) ने किए.


ओलंपिक को ओलंपिक का टिकट


इससे पहले अमेरिका ने पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए शानदार प्रदर्शन की बदौलत पूर्व एशियाड चैंपियन जापान को 2-1 से हराकर एफआईएच महिला ओलंपिक क्वालिफायर के फाइनल में प्रवेश किया. इसी के साथ अमेरिकी टीम ने पेरिस ओलंपिक में स्थान सुनिश्चित किया. जापान ने अमिरू शिमाडा के 38वें मिनट में किए गोल से बढ़त हासिल कर ली थी लेकिन फिर अमेरिका ने एशले होफमैन (52वें मिनट) और एबिगेल टैमर (55वें मिनट) के पेनल्टी कॉर्नर से अंत में किए गए गोल की बदौलत जीत हासिल की. टूर्नामेंट में अभी तक अमेरिका को हार का सामना नहीं करना पड़ा है. (PTI से इनपुट)