Indian Premier League: आईपीएल 2023 के प्लेऑफ मैचों के लिए गुजरात टाइटंस, चेन्नई सुपर किंग्स, लखनऊ सुपर जाएंट्स और मुंबई इंडियंस की टीमें क्वालीफाई कर चुकी हैं. मौजूदा सीजन में एक वर्ल्ड चैंपियन खिलाड़ी को एक भी लीग मैच में मौका नहीं मिला है. पहले क्वालीफायर मैच में चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस की टीमें आमने-सामने होंगी. यह मैच मंगलवार(23 मई) को चेन्नई के चेपॉक क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस खिलाड़ी को नहीं मिला एक भी मौका


गुजरात टाइटंस की टीम ने मौजूदा आईपीएल सीजन में शानदार खेल दिखाया है. टीम 14 लीग मैचों में 10 जीत के साथ अंकतालिका में नंबर-1 पर रही और प्लेऑफ में क्वालीफाई करने वाली पहली टीम भी बनी. इस टीम के बाएं हाथ के बल्लेबाज मैथ्यू वेड को हार्दिक पांड्या ने एक भी मैच में प्लेइंग-11 में शामिल नहीं किया है. गुजरात टाइटंस फ्रेंचाइजी ने इस बल्लेबाज पर 2 करोड़ 40 लाख को बोली लगाकर स्क्वॉड में शामिल किया था.


वर्ल्ड चैंपियन टीम का रहा है हिस्सा


ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलने वाले मैथ्यू वेड 2021 टी20 वर्ल्ड कप में विजेता टीम का हिस्सा थे. न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने 8 विकेट से मुकाबले को अपने नाम किया था. न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए इस मैच में 4 विकेट पर 172 रन बनाए थे. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने मिचेल  मार्श और डेविड वॉर्नर की शानदार अर्धशतकीय पारियों की बदौलत जीत दर्ज कर ली थी. हालांकि, इस मैच में मैथ्यू वेड की बल्लेबाजी नहीं आई थी.


ऐसा रहा है आईपीएल करियर


मैथ्यू वेड ने आईपीएल के सिर्फ 2 ही सीजन खेले हैं. 2011 में आईपीएल डेब्यू करने वाले इस बल्लेबाज को 11 साल बाद 2022 आईपीएल में खेलने का मौका मिला था. 2022 आईपीएल में गुजरात टाइटंस ने उन्हें अपने स्क्वॉड में शामिल किया था. उन्होंने अब तक 13 आईपीएल मैच खेले हैं, जिसमें उनके बल्ले से 179 रन निकले हैं. इस दौरान उनका सर्वाधिक स्कोर 35 रन रहा है.


जरूर पढ़ें 


आईपीएल 2023 से बाहर होने पर विराट का छलका दर्द, अचानक इस पोस्ट से मचाई सनसनी!
WTC फाइनल से पहले टीम IND के लिए नई मुसीबत, फिर ना टूट जाए ट्रॉफी जीतने का सपना!