Indian Premier League: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के मुकाबले अब बेहद ही रोमांचक होते जा रहे हैं. जैसे-जैसे प्लेऑफ मुकाबले नजदीक आ रहे हैं, टीमों के बीच प्लेऑफ में जगह बनाने की जद्दोजहद रोमांचक होती जा रही है. हालांकि, हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है. इस बीच एक पूर्व दिग्गज क्रिकेटर को बड़ी जिम्मेदारी दी गई है. इस दिग्गज को एक टीम का हेड कोच नियुक्त कर दिया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये दिग्गज बना हेड कोच  


आईपीएल की तर्ज पर ही वेस्ट इंडीज में खेली जाने वाले CPL(कैरेबियन प्रीमियर लीग) की टीम त्रिनबगो नाइट राइडर्स ने अपने नए हेड कोच का ऐलान कर दिया है. वेस्टइंडीज नेशनल क्रिकेट टीम के लिए हेड कोच की भूमिका निभा चुके फिल सिमंस को त्रिनबगो नाइट राइडर्स के लिए ये जिम्मेदारी सौंपी है. मौजूदा समय में टीम के असिस्टेंट कोच की भूमिका निभा रहे अभिषेक नायर की जगह फिल सिमंस को हेड कोच की जिम्मेदारी दी गई है.


CPL की सबसे सफल टीम है नाइटराइडर्स


कैरेबियन प्रीमियर लीग की टीम त्रिनबगो नाइट राइडर्स इस टूर्नामेंट की सबसे सफल टीम है. टूर्नामेंट के इतिहास में इस टीम ने चार बार खिताब जीता है. हालांकि, त्रिनबगो नाइट राइडर्स की टीम पिछले सीजन में निचले पायदान पर रही थी और प्लेऑफ के लिए भी क्वालीफाई करने में नाकाम रही थी. नए हेड कोच फील सिमंस पहले भी कैरेबियन प्रीमियर लीग में कोच रह चुके हैं. CPL की टीम बारबेडोस रॉयल्स उनके कोच रहते ही खिताब जीतने में सफल रही थी.


टीम के कप्तान भी दिखे खुश


आने वाले सीजन में त्रिनबगो नाइट राइडर्स के कप्तान कीरोन पोलार्ड भी फिल सिमंस के हेड कोच नियुक्त होने से काफी खुश हैं. उन्होंने कहा कि मैं अपने साथ कोच फिल को पाकर बहुत खुश हूं. एक जोड़ी के रूप में साथ काम करते हुए हमारी केमिस्ट्री बहुत अच्छी है. हमने इंटरनेशनल क्रिकेट में भी यह कर दिखाया है और यह बहुत अच्छा है कि हमें TKR के लिए काम करने का अवसर मिल रहा है. उम्मीद है, हमारी जोड़ी टीम के पक्ष में रहेगी और खुशियां लाएगी.