Delhi Capitals vs Sunrisers Hyderabad Highlights: दिल्ली कैपिटल्स को आईपीएल-2023 में शनिवार को छठी हार झेलनी पड़ी. डेविड वॉर्नर की कप्तानी वाली इस टीम को शनिवार को खेले गए मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने 9 रनों से मात दी. इस हार के साथ ही दिल्ली का प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई करना लगभग नामुमकिन हो गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सबसे निचले पायदान पर दिल्ली


दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान ऐडन मार्कराम ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट पर 197 रन बनाए. इसके बाद दिल्ली टीम 6 विकेट पर 188 रन बना सकी और 9 रनों से मुकाबला हार गई. दिल्ली की मौजूदा सीजन में 8 मैचों में ये छठी हार रही. वहीं, हैदराबाद ने 8 मैचों में अपनी तीसरी जीत दर्ज की और उसके 6 अंक हो गए हैं. दिल्ली 10 टीमों की तालिका में सबसे निचले पायदान पर है. वहीं, हैदराबाद उससे दो स्थान ऊपर 8वें नंबर पर है.


सॉल्ट और मार्श ने जोड़े 112 रन


198 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली टीम को शुरुआती झटका कप्तान डेविड वॉर्नर (0) के रूप में लगा, जिन्हें भुवनेश्वर कुमार ने पारी की दूसरी गेंद पर बोल्ड कर दिया. इसके बाद विकेटकीपर फिलिप सॉल्ट और मिचेल मार्श ने दूसरे विकेट के लिए 112 रन जोड़े. इस पार्टनरशिप को मयंक मार्कंडेय ने तोड़ा. उन्होंने सॉल्ट को पारी के अपने 12वें ओवर की दूसरी गेंद पर लपका. सॉल्ट ने 35 गेंदों पर 9 चौकों की मदद से 59 रन बनाए. इसके बाद दिल्ली के विकेट एक के बाद एक करके गिरते रहे. मार्श को अकील हुसैन की गेंद पर कप्तान मार्कराम ने लपका, जिन्होंने 39 गेंदों पर 63 रन की अपनी पारी में 1 चौका और 6 छक्के जड़े. सरफराज (10 गेंदों पर 9 रन) से उम्मीदें थीं लेकिन उन्हें इंपैक्ट प्लेयर टी नटराजन ने बोल्ड कर दिया. हैदराबाद के लिए मयंक मार्कंडेय ने 2 विकेट लिए जबकि भुवनेश्वर कुमार, अकील हुसैन, टी नटराजन और अभिषेक शर्मा को 1-1 विकेट मिला.


अभिषेक और क्लासेन ने बल्ले से दिया योगदान


इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद के लिए अभिषेक शर्मा और हेनरिक क्लासेन ने अर्धशतक लगाए. अभिषेक ओपनिंग को उतरे और 36 गेंदों पर 67 रन की अपनी पारी में  12 चौके और एक छक्का लगाया. क्लासेन 27 गेंदों पर 53 रन बनाकर नाबाद लौटे. उन्होंने 2 चौके और 4 छक्के जड़े. अब्दुल समद ने 21 गेंदों पर एक चौके और 2 छक्के लगाकर 28 रन जोड़े. दिल्ली के लिए मिचेल मार्श ने 4 ओवर में 27 रन देकर 4 विकेट झटके. उनके अलावा अनुभवी पेसर ईशांत शर्मा और स्पिनर अक्षर पटेल को 1-1 विकेट मिला.