नई दिल्ली : मुम्बई इंडियंस ने शनिवार को यहां सुपर ओवर तक खिंचे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण के रोमांचक राउंड रोबिन लीग मुकाबले में गुजरात लायंस को हरा दिया. इस जीत के साथ मुम्बई के 14 अंक हो गए हैं. वह तालिका में दूसरे स्थान पर बना हुआ है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

VIDEO : बुमराह के 'सुपर ओवर' की IPL में धूम, 'गुरु' मलिंगा ने थपथपाई पीठ


गुजरात ने मुम्बई इंडियंस के सामने 154 रनों का लक्ष्य रखा था, लेकिन मुम्बई की टीम ने अंतिम पांच ओवरों में 36 रनों पर छह विकेट गंवाने के साथ मैच पर से पकड़ खो बैठी और 153 रनों पर आउट हो गई. इसके बाद मैच का फैसला सुपर ओवर से हुआ. मुम्बई ने सुपर ओवर में पांच गेंदों पर दो विकेट पर 11 रन बनाए लेकिन गुजरात की टीम जसप्रीत बुमराह द्वारा फेंके गए ओवर में आठ गेंदों का सामना करने के बाद भी छह रन ही बना सकी.



सुपर ओवर में रोमांचक जीत हासिल करने के बाद मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने आधी रात को बर्थडे केक काटा. जसप्रीत बुमराह ने अपने कप्तान को बर्थडे गिफ्ट के तौर पर यह शानदार जीत दिलाई. बुमराह के सुपर ओवर में गुजरात लॉयंस को जीत के लिए 12 रनों की जरूरत थी, लेकिन उस ओवर में छह रन ही बन पाए.



रोहित शर्मा 30 अप्रैल को 30 साल के हो गए. उन्होंने ड्रेसिंग रूम में टीम मेट्स की मौजूदगी बर्थडे काटा. सभी ने उन्हें जन्मदिन की बधाइयों दीं. सबसे पहले हरभजन सिंह ने उनके चहरे पर केक लगाया. इसके बाद तो मुंबई इडियंस के ड्रेसिंग रूम में जीत का जश्न देखते ही बना.


'टीम ने जन्मदिन का सबसे खास तोहफा दिया'


मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा का कहना है कि टीम ने उन्हें शनिवार रात को गुजरात लायंस के खिलाफ खेले गए रोमांचक मुकाबले में जीत दिलाकर जन्मदिन का सबसे खास तोहफा दिया है. 


रोहित ने कहा, "मेरे इस जन्मदिन पर यह मेरा खास तोहफा है. पहली बार मैं सुपर ओवर खेला हूं, जो हमारे लिए एकदम नया है. हमने अच्छी शुरुआत की. विकेट धीमी थीं. गुजरात की टीम अपनी योजनाओं पर डटी हुई थी."



मुंबई के कप्तान ने कहा, "क्रुनाल पांड्या के शानदार प्रदर्शन को सलाम. हमारी टीम के बल्लेबाजों की साझेदारी लंबी नहीं थी. पिछला मैच ज्यादा मायने नहीं रखता. हमें उम्मीद नहीं थी कि विकेट इतनी धीमी होंगी. इस प्रारूप में लय ने सबसे अहम भूमिका निभाई है. हमारे पास अच्छे प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं."