नई दिल्ली: आईपीएल 2021 (IPL 2021) में एमएस धोनी (MS Dhoni) की चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) के खिलाफ संजू सैमसन (Sanju Samson) की राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने रोमांचक मुकाबले में बाजी मार ली है.


राजस्थान की 7 विकेट से जीत


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने मुश्किल लक्ष्य को बड़ी आसानी से हासिल कर दिया. इस टीम के युवा बल्लेबाजों में जबर्दस्त कॉन्फिडेंस देखने को मिला. संजू सैमसन (Sanju Samson) की सेना ने 17.3 ओवर में ही 3 विकेट खोकर 190 रन बना लिए.


 




चेन्नई ने बनाए 189 रन


चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 189 रन बनाए. ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) की शतकीय पारी के अलावा रवींद्र जडेजा ने 15 गेंदों में ताबड़तो 32 रन बनाए. इतना बड़ा स्कोर भी धोनी की आर्मी के लिए नाकाफी साबित हुआ.


IPL में गायकवाड़ की पहली सेंचुरी


ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने 60 गेंदों में 168.33 की स्ट्राइक रेट से नाबाद 101 रन की बेहतरीन पारी खेली, इस दौरान उन्होंने 9 चौके और 5 छक्के जड़े. सबसे खास बात ये रही कि गायकवाड़ ने 20वें ओवर की आखिरी गेंद पर सिक्स लगाकर अपनी सेंचुरी पूरी की. ये उनके आईपीएल करियर का पहला शतक है, लेकिन ये सैंकड़ा भी उनकी टीम को जीत दिलाने के लिए नाकाफी साबित हुआ.


 




टॉस के बॉस


राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) ने टॉस जीता और चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया. सैमसन का फैसला उनकी टीम फेवर में गया और प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें बरकरार हैं.


प्वाइंट्स टेबल में RR को फायदा


चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) ने 12 में से 9 जीत हासिल की है और वो 18 अंकों के साथ आईपीएल 2021 (IPL 2021) के प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर है. वो राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals)  ने 12 में से 5 मुकाबले जीते हैं और वो 10 अंकों के साथ टेबल में छठे नंबर पर पहुंच गई है.


 




चेन्नई सुपरकिंग्स की प्लेइंग XI: फॉफ डुप्लेसी, ऋतुराज गायकवाड़, मोईन अली, सुरेश रैना, अंबाती रायडू, एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, सैम कुरेन, शार्दुल ठाकुर, केएम आसिफ, जोश हेजलवुड.


राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग XI: ईविन लुईस, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), शिवम दुबे, ग्लेन फिलिप्स, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, आकाश सिंह, मुस्तफीजुर रहमान, मयंक मार्कंडेय और चेतन सकारिया.


मैदान: शेख जायेद स्टेडियम, अबू धाबी.


 



स्पोर्ट्स की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Sports Facebook Page को लाइक करें