नई दिल्ली: भारत का एक खिलाड़ी ऐसा है, जिसका करियर मुश्किल में फंसा हुआ है. टीम इंडिया से पत्ता कटने के बाद अब इस खिलाड़ी का IPL करियर भी खत्म होता नजर आ रहा है. कई बार मौके मिलने के बाद भी ये खिलाड़ी अपनी पिछली गलतियों से सबक नहीं ले रहा है. पहले सेलेक्टर्स ने इस खिलाड़ी को भारतीय क्रिकेट टीम से खराब प्रदर्शन की वजह से बाहर किया था और अब IPL से भी इस खिलाड़ी की छुट्टी हो सकती है.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

खत्म हो सकता है इस खिलाड़ी का IPL करियर! 


दिग्गज बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे टीम इंडिया से बाहर निकाले जाने के बावजूद भी नहीं सुधरे हैं. अजिंक्य रहाणे काफी वक्त से खराब फॉर्म में चल रहे हैं. कई बार उन्हें मौके दिए गए हैं, लेकिन वो हर बार फ्लॉप साबित हुए. सेलेक्टर्स पहले ही अजिंक्य रहाणे का भारतीय क्रिकेट टीम से पत्ता काट चुके हैं और अब उनकी आईपीएल टीम कोलकाता नाइट राइडर्स भी जल्द ही उनकी छुट्टी कर सकती है. बुधवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ आईपीएल मैच में अजिंक्य रहाणे बुरी तरह फ्लॉप साबित हुए हैं. 


अपनी ही टीम का कर दिया बुरा हाल 


कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए ओपनिंग करते हुए इस मैच में अजिंक्य रहाणे सिर्फ 9 रन बनाकर आउट हो गए. अजिंक्य रहाणे के आउट होते ही कोलकाता नाइट राइडर्स का मिडिल ऑर्डर भी बिखर गया और उनकी पूरी टीम सिर्फ 128 रन पर ऑलआउट हो गई. अजिंक्य रहाणे अगर अपनी टीम को अच्छी शुरुआत देते तो कोलकाता नाइट राइडर्स का ये हाल नहीं होता और न ही उसे 3 विकेट से हार का सामना करना पड़ता. अजिंक्य रहाणे इससे पहले पिछले सीजन तक दिल्ली कैपिटल्स के लिए IPL खेलते थे, लेकिन घटिया प्रदर्शन के बाद उन्हें इस टीम ने बाहर का रास्ता दिखा दिया. वो तो इस बार IPL की नीलामी में कोलकाता नाइट राइडर्स ने अजिंक्य रहाणे को 1 करोड़ रुपये के बेस प्राइज में खरीदकर उनकी लाज बचा ली, नहीं तो इस दिग्गज क्रिकेटर का IPL करियर खत्म हो जाता. 


कोलकाता नाइट राइडर्स ने खरीदकर की बड़ी चूक! 


अजिंक्य रहाणे को IPL 2022 के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स ने 1 करोड़ रुपये के बेस प्राइज में खरीदकर बड़ी गलती की है. अजिंक्य रहाणे को अपनी टीम में शामिल करना कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए बड़ा रिस्क साबित हो सकता है. अजिंक्य रहाणे को इस बार उनकी पुरानी टीम दिल्ली कैपिटल्स ने ठुकरा दिया था, क्योंकि पिछले सीजन अजिंक्य रहाणे ने अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं किया. उनके प्रदर्शन में निरंतर गिरावट आई. अजिंक्य रहाणे दिल्ली कैपिटल्स के लिए बहुत अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे. पिछले कुछ सीजन में वो रनों के लिए जूझते दिखाई दिए. उनके खराब प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें रिटेन नहीं किया था. अजिंक्य रहाणे ने टीम इंडिया (Team India) के लिए अब तक 20 टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने की 20.83 औसत और 113.29 की स्ट्राइक रेट से 375 रन बनाए. अजिंक्य रहाणे कभी कंसिसेटेंट नहीं रहे और यही वजह है कि उनका टीम इंडिया (Team India) से पत्ता कट गया. अब लगता नहीं कि वो कभी वापसी कर पाएंगे. आईपीएल 2022 में भी अजिंक्य रहाणे कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम के लिए कमजोर कड़ी साबित हो रहे हैं. 


कोलकाता नाइट राइडर्स को तगड़ा नुकसान


अजिंक्य रहाणे की फ्लॉप बल्लेबाजी के कारण बुधवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ आईपीएल मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स का पूरा मिडिल ऑर्डर तहस-नहस हो गया था. कोलकाता नाइट राइडर्स की पूरी टीम सिर्फ 128 रन पर ऑलआउट हो गई थी. इस वजह से कोलकाता नाइट राइडर्स को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ IPL मैच में भारी नुकसान उठाना पड़ा था.


IPL में 2 शतक लगाने का रिकॉर्ड 


अजिंक्य रहाणे के आईपीएल रिकॉर्ड की बात करें तो उनके पास इस लीग में खेलने का काफी अनुभव हासिल है. अजिंक्य रहाणे ने IPL में 153 मुकाबले खेले हैं. इन 153 मुकाबलों में उन्होंने 31.45 की औसत और 121.32 की स्ट्राइक रेट से 3994 रन बनाए हैं. IPL में अजिंक्य रहाणे के नाम दो शतक और 28 अर्धशतक मौजूद हैं और आईपीएल में उनका सर्वाधिक स्कोर 105 का है.


इंटरनेशनल क्रिकेट करियर लगभग खत्म


हालांकि रहाणे किस्मत वाले रहे कि उन्हें आईपीएल 2022 की नीलामी में खरीद लिया गया, क्योंकि उनकी मौजूदा फॉर्म बेहद घटिया है और उनका इंटरनेशनल क्रिकेट करियर भी लगभग खत्म होने की कगार पर है. बता दें कि अजिंक्य रहाणे को पिछले काफी समय से फ्लॉप होने के बावजूद लगातार मौके मिल रहे हैं, लेकिन उनके बल्ले से रन निकलने का नाम ही नहीं ले रहा. इन खराब प्रदर्शनों के साथ ही अजिंक्य रहाणे का टेस्ट करियर भी लगभग खत्म हो गया है. अजिंक्य रहाणे की बात करें तो सबसे बड़ी दिक्कत उनकी कंसिस्टेंसी है, वो हर मैच में टीम के लिए अहम योगदान नहीं दे पाते.