नई दिल्ली: दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस ने भी आईपीएल 2022 में अपने अभियान की शुरुआत कर ली है. सीजन की शुरुआत से पहले दिल्ली कैपिटल्स को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था, क्योंकि टीम के 5 खिलाड़ी सीजन के शुरुआती मुकाबलों में खेलते दिखाई नहीं देंगे. पंत के लिए प्लेइंग XI बनाना एक मुश्किल काम था औैर पृथ्वी शॉ के साथ टीम के लिए पारी की शुरुआत कौन करेगा ये एक बड़ा सवाल था. मैच की शुरुआत से पहले पंत ने अपनी प्लेइंग XI बताकर इस सवाल का जवाब भी दे दिया है और टीम में एक विस्फोटक बल्लेबाज को शामिल किया है जो पृथ्वी के साथ ओपन करेगा.


वॉर्नर की कमी पूरी करेगा ये बल्लेबाज


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ऋषभ पंत ने पहले मैच में टीम की प्लेइंग XI में न्यूजीलैंड के विकेटकिपर बल्लेबाज टिम सीफर्ट को जगह दी है. टिम सीफर्ट ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं और इस बार दिल्ली कैपिटल्स के लिए पृथ्वी शॉ के साथ ओपन करेंगे. आईपीएल मेगा ऑक्शन 2022 में दिल्ली कैपिटल्स ने डेविड वॉर्नर को बतौर ओपनर अपने खेमे में शामिल किया था, लेकिन वॉर्नर शुरुआती मैचों में टीम का हिस्सा नहीं हैं ऐसे में टिम सीफर्ट टीम में वॉर्नर की कमी पूरी करेंगे. टिम सीफर्ट भी बड़े-बड़े शॉट्स खेलने के लिए जाने जाते हैं और न्यूजीलैंड के लिए कई बड़ी पारी खेल चुके हैं.


टिम सीफर्ट का करियर


टिम सीफर्ट के पास आईपीएल में खेलने का ज्यादा अनुभव नहीं है. टिम ने आईपीएल में इस मैच से पहले सिर्फ 2 मैच ही खेले हैं, जिसमें उन्हें एब बार ही बल्लेबाजी करने का मौका मिला और टिम 2 रन की पारी ही खेल सके थे. टिम ने न्यूजीलैंड के लिए 40 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 23.53 की औसत से 580 रन बनाए हैं. टिम टी20 में 129.83 की स्ट्राइस रेट से रन बनाते हैं और 2 अर्धशतक भी लगा चुके हैं.


DC को खलेगी इनकी कमी


आईपीएल 2022 में दिल्ली के 5 खिलाड़ी शुरुआती मैचों में खेलते दिखाई नहीं देंगे. इस लिस्ट में डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श, एनरिख नॉर्खिया, मुस्तफिजुर रहमान और लुंगी एनगिडी जैसे दिग्गज खिलाड़ी शामिल हैं. ये सभी खिलाड़ी शुरुआती मैच खेलते दिखाई नहीं देंगे. नॉर्खिया अभी चोटिल हैं, एनगिडी और मुस्ताफिजुर सिर्फ पहला मैच नहीं खेलेंगे, वहीं वॉर्नर दो और मार्श पहले तीन मैच के लिए उपलब्ध नहीं होंगे. 


दोनों टीम की प्लेइंग XI:


MI: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), तिलक वर्मा, अनमोलप्रीत सिंह, कीरोन पोलार्ड, टिम डेविड, डेनियल सैम्स, मुरुगन अश्विन, टाइमल मिल्स, जसप्रीत बुमराह, बासिल थम्पी.


DC: पृथ्वी शॉ, टिम सीफर्ट, मनदीप सिंह, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), रोवमैन पॉवेल, ललित यादव, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, खलील अहमद, कुलदीप यादव, कमलेश नागरकोटी.