IPL 2023 Records: IPL के इतिहास में भारत के एक क्रिकेटर ने ऐसा शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम के साथ जोड़ लिया है, जिसे दुनिया का कोई भी खिलाड़ी अपने पूरे करियर में नहीं जोड़ना चाहेगा. भारतीय लेग स्पिनर पीयूष चावला ने IPL इतिहास का बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल में खेलने वाले लेग स्पिनर पीयूष चावला ने ये रिकॉर्ड अपने साथ जोड़कर हर किसी को हैरान कर दिया है. 34 साल का ये लेग स्पिनर 181 IPL मैचों में 179 विकेट ले चुका है, लेकिन इस शर्मनाक रिकॉर्ड ने सब पर पानी फेर दिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस खिलाड़ी ने बनाया IPL इतिहास का बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड


पीयूष चावला IPL में 200 छक्के खाने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं. एक तरह से पीयूष चावला ने आईपीएल में छक्के खाने का दोहरा शतक पूरा कर लिया है. दुनिया का कोई भी गेंदबाज इस शर्मनाक रिकॉर्ड को अपने नाम के साथ नहीं जोड़ना चाहेगा. आईपीएल के इतिहास में पीयूष चावला के खिलाफ 201 छक्के लग चुके हैं. बता दें कि गुजरात टाइटंस के खिलाफ शुक्रवार को खेले गए क्वालीफायर-2 मैच में पीयूष चावला के खिलाफ 5 छक्के लगे. पीयूष चावला के खिलाफ सभी 5 छक्के शुभमन गिल ने मारे थे. 


अपने पूरे करियर में कोई भी प्लेयर नहीं चाहेगा ऐसा


पीयूष चावला 181 IPL मैचों में 179 विकेट ले चुके हैं और वह आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में तीसरे गेंदबाज हैं. हालांकि छक्कों का दोहरा शतक पूरा करने वाले अब वह आईपीएल के पहले गेंदबाज बन गए हैं. आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा छक्के खाने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में पीयूष चावला के बाद युजवेंद्र चहल दूसरे स्थान पर हैं. युजवेंद्र चहल के खिलाफ IPL में 193 छक्के लगे हैं. लिस्ट में चेन्नई सुपर किंग्स के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा तीसरे स्थान पर हैं. रवींद्र जडेजा के खिलाफ IPL में 192 छक्के लगे हैं.


आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा छक्के खाने वाले बॉलर्स


पीयूष चावला - 201 छक्के
युजवेंद्र चहल - 193 छक्के
रविंद्र जडेजा - 192 छक्के
रविचंद्रन अश्विन - 184 छक्के
अमित मिश्रा - 182 छक्के
ड्वेन ब्रावो - 155 छक्के
सुनील नरेन - 149 छक्के