Jofra Archer Injury, Rohit Sharma Comment : रिकॉर्ड पांच बार की चैंपियन टीम मुंबई इ़ंडियंस (Mumbai Indians) को आईपीएल के 16वें सीजन (IPL-2023) की शुरुआत से पहले ही बड़ा झटका लगा. टीम के स्टार पेसर जसप्रीत बुमराह पूरे सीजन से बाहर हो गए. उनकी गैरमौजूदगी में जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) से उम्मीदें हैं लेकिन वह भी चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ पिछले मैच में टीम का हिस्सा नहीं बन पाए. अब कप्तान रोहित शर्मा ने बड़ा अपडेट दिया है.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चोट से परेशान मुंबई टीम


मुंबई इंडियंस टीम आईपीएल के मौजूदा सीजन में अपने खिलाड़ियों की चोट से परेशान है. अभी तक सीजन में उसका जीत का खाता तक नहीं खुल पाया है. पेसर जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की पीठ की सर्जरी के बाद टूर्नामेंट से बाहर होने के साथ मुंबई को शनिवार को बड़ा झटका लगा. धुरंधर तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर चोट के कारण मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मुकाबले का हिस्सा नहीं बन पाए. मैच शुरू होने से पहले रोहित शर्मा ने दावा किया कि इंग्लिश पेसर को एहतियात के तौर पर आराम दिया गया था.  


क्या सीजन में नहीं खेल पाएंगे आर्चर?


बहुत से क्रिकेट फैंस को लग रहा है कि आर्चर को आईपीएल-2023 के ज्यादातर मैचों से आराम दिया जा सकता है. कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाफ सीजन के अपने पहले मैच में जोफ्रा आर्चर को बाईं कोहनी में कुछ परेशानी हुई थी. हालांकि चोट को लेकर कुछ भी आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई. इस बारे में पूछने पर मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस के दौरान कहा, 'उन्हें एक चोट लगी है. वास्तव में चोट नहीं है, ये ज्यादा सावधानी के लिए फैसला किया गया है.'


प्रैक्टिस कैंप से भी दूर रहे आर्चर


मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि आरसीबी के खिलाफ मैच के बाद आर्चर ने प्रैक्टिस कैंप में बहुत कम हिस्सा लिया. उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच से पहले एक ट्रेनिंग सेशन में भाग लिया. इंग्लिश पेसर ने टीम के साथ मुंबई की यात्रा की, जहां शनिवार शाम चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ वानखेड़े स्टेडियम में मैच हुआ. इतना ही नहीं, उन्होंने प्री गेम प्रैक्टिस सेशन में हिस्सा लिया. ऐसे में ये तो साफ है कि वह कोहनी की चोट से जूझ रहे हैं लेकिन यह भी कहा जा सकता है कि इस बारे में कोई आधिकारिक अपडेट नहीं है. फैंस उन्हें आईपीएल के आगामी मैचों में खेलते जरूर देख सकते हैं.


ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|