MI vs RR: IPL 2022 का 44वां मैच राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया. इस मैच में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2022 में पहली जीत दर्ज कर ली है. मुंबई ने राजस्थान रॉयल्स को पांच विकेट से हराया. इस मैच में मुंबई के बल्लेबाजों ने शानदार खेल दिखाया. 


सूर्यकुमार यादव ने खेली शानदार पारी 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मुंबई इंडियंस के लिए सूर्यकुमार यादव ने शानदार 51 रनों की पारी खेली. उन्होंने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए. उनकी वजह से ही मुंबई टीम जीत हासिल कर सकी. मुंबई ने आईपीएल 2022 में पहली जीत हासिल की है. तिलक वर्मा ने 35 रन बनाए. कप्तान रोहित शर्मा और ओपनर ईशान किशन फिर फ्लॉप हुए और बड़ी नहीं खेल पाए. रोहित शर्मा ने दो रन और ईशान किशन ने 26 रनों की पारी खेली. राजस्थान रॉयल्स के लिए ट्रेंट बोल्ट प्रसिद्ध कृष्णा, अश्विन और चहल ने 1-1 विकेट हासिल किया. 


बटलर ने दिखाया दम 


राजस्थान रॉयल्स की तरफ से जोस बटलर ने शानदार पारी खेली. उन्होंने 52 गेंदों में 67 रन बनाए. देवदत्त पड्डीकल ने 15 रनों का योगदान दिया. कप्तान संजू सैमसन एक बार फिर बड़ी पारी नहीं खेल पाए. उन्होंने 16 रन बनाए. डेरिल मिचेल ने 17 रनों का योगदान दिया. पिछले मैच के हीरो रहे रियान पराग 3 रन बनाकर आउट हो गए. मुंबई के लिए डेनियल सैम्स और कुमार कार्तिकेय सिंह ने 1-1 विकेट हासिल किया. ऋतिक शौकीन और रिले मेडेरिथ ने 2-2 विकेट चटकाए. 


रोहित शर्मा ने किए दो बदलाव 


रोहित शर्मा ने मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन में दो बड़े बदलाव किए हैं. जयदेव उनादकट की जगह टिम डेविड को शामिल किया गया है. वहीं, डेवाल्ड ब्रेविस की जगह कुमार कार्तिकेय सिंह को शामिल किया गया है. 


मुंबई इंडियंस की गेंदबाजी है कमजोर 


IPL 2022 में मुंबई इंडियंस की गेंदबाजी बहुत ही कमजोर नजर आ रही है. टीम के सभी गेंदबाजों ने विरोधी टीमों के खिलाफ जमकर रन लुटाए हैं. डेथ ओवर्स में ये गेंदबाज रन रोकने में नाकामयाब रहे हैं. रोहित शर्मा और ईशान भी अपने बल्ले से अच्छा खेल नहीं दिखा पाए हैं. 


दोनों के बीच हुए हैं 28 मैच 


राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के बीच आईपीएल में अभी तक 28 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें 14 मैचों में मुंबई ने जीत हासिल की है, तो वहीं, 13 मैचों में राजस्थान ने बाजी मारी है. एक मैच का रिजल्ट नहीं निकल सका है. 


दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन: 


राजस्थान रॉयल्स: जोस बटलर, देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, डेरिल मिशेल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, कुलदीप सेन, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल. 


मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), टिम डेविड, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, कीरोन पोलार्ड, ऋतिक शौकीन, डेनियल सैम्स, कुमार कार्तिकेय सिंह, रिले मेरेडिथ, जसप्रीत बुमराह.