MI vs RCB: रविवार को दिन का दूसरा मैच मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला गया. आईपीएल इतिहास की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस की शुरुआत इस सीजन में खराब रही. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने मुंबई इंडियंस को 8 विराट के करारी शिकस्त देकर टूर्नामेंट का विजयी आगाज किया. भले ही मुंबई इंडियंस मैच हार गई लेकिन टीम के एक युवा खिलाड़ी ने सबका जीत लिया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस खिलाड़ी ने जीता सबका दिल


मुंबई इंडियंस की बल्लेबाजी के दौरान पारी के 14वें ओवर की चौथी गेंद पर नेहल वढ़ेरा ने शानदार छक्का लगाया. इस 22 साल के खिलाड़ी ने इतना जबरदस्त शॉट लगाया कि गेंद 101 मीटर दूर जा पहुंची. बस फिर क्या था, स्टेडियम में मौजूद हजारों दर्शक इस शॉट को देखकर खुशी से झूम उठे. हालांकि, वढ़ेरा बड़ी पारी नहीं खेल पाए. उन्होंने 13 गेंदों में 21 रन बनाए जिसमें 2 छक्के शामिल थे. 


दिग्गजों में नाम हुआ शुमार 


आईपीएल के में छक्के और चौकों की जमकर बरसात होना स्वाभाविक है. कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्होंने आईपीएल इतिहास में लंबे-लंबे छक्के जड़ दिए हैं. 100 मीटर से ऊपर का छक्का लगाना कोई आसान काम नहीं है, लेकिन मुंबई इंडियंस के नेहल वढ़ेरा ने इसे आसान बना दिया. वढ़ेरा ने 101 मीटर लंबा छक्का लगाकर दिखा दिया कि वह ऐसे शॉट्स लगाने में माहिर हैं. अक्सर आईपीएल में बल्लेबाजी के महारथी ही ऐसे शॉट्स लगाने में कामयाब रहते हैं. 


कौन हैं नेहल वढ़ेरा?


नेहल वढ़ेरा पंजाब के लुधियाना से ताल्लुक रखते हैं. उन्होंने इस साल सेलेक्टर्स का धयान रणजी ट्रॉफी में किए प्रदर्शन से खींचा. वढ़ेरा ने इस साल रणजी में अपने बल्ले से जबरदस्त पारियां खेलीं जिसकी बदौलत उन्हें मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2023 में टीम में जगह दी. नेहल ने गुजरात के खिलाफ रणजी मैच में 123 रनों की शानदार पारी खेली थी. इतना ही नहीं उन्होंने गत चैंपियन मध्य प्रदेश के खिलाफ भी 214 रन बनाए थे.


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे